Home राष्ट्रीय देश के पूर्वी हिस्सों में एक बार फिर जानलेवा तूफान 43...

देश के पूर्वी हिस्सों में एक बार फिर जानलेवा तूफान 43 की मौत, बिहार में सबसे ज्यादा तबाही…

2
0
SHARE

देश के पूर्वी हिस्सों में एक बार फिर जानलेवा तूफान आया है. बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई है. बिहार में 19, यूपी में 12 और झारखंड में 12 की मौतें हुई हैं.  बिहार के गया, कटिहार और औरंगाबाद में सबसे ज्यादा तबाही हुई है. यूपी के उन्नाव में भी आंधी तूफान का कहर दिखा है. इस तबाही में कई लोग घायल हैं.

आंधी- तूफान और वज्रपात से गया में 5, औरंगाबाद में 5, मुंगेर में 4, कटिहार में 3 और नवादा में 2 लोगों की मौत हो गई है. इस आफत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त की, अनुग्रह अनुदान उपल्ब्ध कराने का निर्देश दिया.

बिहार के गया में खिजरसराय प्रखंड में तीन गांवों में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हुए हैं.खिजरसराय प्रखंड के रौनिया गॉव में तेज आंधी से घर की दीवार गिर जाने से एक महिला की मौत हो गयी. तीन घायल हो गए. घायलों को खिजरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

रंगाबाद में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं. ये घटनाएं दाउदनगर, पौथु, रफीगंज और बंदेया थाना क्षेत्रों में घटी हैं. सभी मृतक खेतों में काम कर रहे थे और मवेशियों को चराने निकले थे.

कटिहार में विनाशकारी तूफान ने 3 लोगों की जान ले ली. कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया वहीं 50 साल पुराना बरगद का एक पेड़ जड़ से उखड़ गया. दो बच्चे घायल भी हुए हैं, जिनका स्थानीय सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कटिहार के गोशाला के समीप पाकिस्तान टोला में बरगद का पेड़ गिरने से सिज्नी देवी की मौत हो गई, वहीं कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के मधुरा में 10 साल की काजल कुमारी और भीखन ऋषि की मौत हो गई.

तूफान और बिजली गिरने से 12 की मौत हो गई. तेज़ धूप से 28 झुलस गए. रांची के बड़े इलाके में 30 घंटे से बिजली नहीं होने से हाहाकार मचा हुआ है. रिम्स में 30 सर्जरी टली हुई है. यूपी के उन्नाव में तूफान और बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. वंही मंडई गांव में भी दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई और खैरा गांव में पेड़ गिरने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. कल शाम यहां के कई इलाकों में आंधी की वजह से पेड़ गिर गए. कई घर तूफान में तबाह हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here