Home Una Special बैठक से गैर हाजिर अधिकारियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई : मंत्री...

बैठक से गैर हाजिर अधिकारियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई : मंत्री वीरेंद्र कंवर

6
0
SHARE

ऊना: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि अनुसूचित जाति उप योजना जैसी महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक से कई अहम विभागों के अधिकारियों का अनुपस्थित होना चिंताजनक है तथा ऐसे गैर हाजिर अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वीरेंद्र कंवर सोमवार को बचत भवन ऊना में अनुसूचित जाति उप योजना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में विधायक चिंतपूर्णी बलवीर चौधरी भी उपस्थित रहे। कंवर ने कहा कि अनुसूचित जाति उप योजना साधनों के अभाव में वंचित लोगों के लिए बनाई गई है तथा इस योजना का पैसा लोगों के विकास, उत्थान व कल्याण पर खर्च होना चाहिए। उन्होने अधिकारियों से भविष्य में नई सोच के साथ इस योजना से जुड़े मद् की पॉवर प्वांईंट प्रेजैन्टेशन के माध्यम से व्यापक कार्य योजना बनाकर आने के निर्देश दिए ताकि योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके। बैठक में उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, वन मंडलाधिकारी यशुदीप सिंह, जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

वीरेंद्र कंवर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के दौरान जिला में अनुसूचित जाति उप योजना के माध्यम से लगभग 36 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं इनमें राज्य योजना के तहत लगभग साढ़े तीस करोड़, विशेष केंद्रीय सहायता योजना में 41 लाख तथा केंद्रीय प्रायोजित योजना के तहत लगभग पांच करोड़ रूपये की राशि व्यय की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here