Home Una Special CSI शुरू होते ही डाककर्मी हड़ताल पर..

CSI शुरू होते ही डाककर्मी हड़ताल पर..

13
0
SHARE

 ऊना: डाक बचत खातों में देश में नंबर एक पर रहने वाले ऊना डाकघर में मंगलवार को कोर सिस्टम इंटीग्रेशन (CSI) सुविधा शुरू हो गई है। इसके तहत डाक विभाग की सभी सेवाएं ऑनलाइन शुरू हो गई हैं, लेकिन इस सुविधा के शुरू होते ही मुख्य डाकघर में तैनात कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। इसके चलते जिला ऊना के 36 डाकघरों का कामकाज पूरी तरह से बंद हो चुका है।

मुख्य डाकघर ऊना के डाक कर्मियों ने विभाग पर बिना तैयारी CSI को लागू करने के आरोप लगाए हैं। डाक कर्मियों ने मुख्य डाकघर के परिसर में एकत्रित होकर डाक विभाग और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। डाक कर्मचारी नेता एचएस गुलेरिया ने कहा कि डाक कर्मी सीएसआई के विरोध में नहीं हैं, बल्कि इस सुविधा को शुरू करने से पहले विभाग को डाक कर्मियों के खाली पड़े पदों को भरना चाहिए था, ताकि यह सुविधा सुचारू रूप से चल सके।

गुलेरिया ने कहा कि विभाग द्वारा नई-नई सुविधाएं तो शुरू की जा रही हैं, लेकिन खाली पड़े पदों को भरने की दिशा में कोई उचित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना स्टाफ, बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी और बिना जेनरेटर की सुविधा के लोगों तक इस योजना का लाभ पहुंच पाना मुश्किल है।

डाक कर्मियों की हड़ताल के चलते डाकघर पहुंच रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दूरदराज से डाकघर पहुंचने वाले लोगों को बिना कार्य करवाए ही वापस लौटना पड़ा। हड़ताल पर बैठे कर्मियों में ऊना सहित अन्य डाकघर के कर्मी भी शमिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here