Home Una Special SP ऑफिस में वीडियो कैमरा-मोबाइल पर पाबंदी…

SP ऑफिस में वीडियो कैमरा-मोबाइल पर पाबंदी…

3
0
SHARE

 ऊना: जिला पुलिस कप्तान के कार्यालय में दो बार सोशल मीडिया पर लाइव व वीडियो बनने की घटनाओं से हुई फजीहत के बाद अब एसपी कार्यालय की नींद टूटी है। एसपी कार्यालय में दो बार सदर के विधायक सतपाल रायजादा के साथ एसपी दिवाकर की तनातनी हुई। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल हुआ। एक अन्य घटना का लाइव भी एसपी कार्यालय के अंदर से हुआ, जिस पर खूब फजीहत जनता के बीच पुलिस की हुई। इस घटना से सबक लेने के लिए एसपी कार्यालय जागा और तेजी में फिर से एक तुगलकी फरमान जारी कर दिया। इसके तहत एसपी कार्यालय के बाहर एक बोर्ड लगा दिया गया।

इस पर लिखा है कि कार्यालय के अंदर वीडियो कैमरा व मोबाइल ले जाना मना है। ऐसे में इस आदेश के बाद अब एसपी से मिलने आने वाले हर व्यक्ति का मोबाइल बाहर रखा जाएगा और वीडियो कैमरा सिर्फ पत्रकार लेकर जा सकते हैं। इस तुगलकी फरमान ने नया विवाद छेड़ दिया है, क्योंकि इसके कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। फजीहत से बचने के लिए पहली बार एसपी कार्यालय में इस प्रकार का बोर्ड देखकर कई पुलिसकर्मी भी इधर-उधर झांक रहे हैं, तो वहीं आने-जाने वाले भी इस पर तंज कस रहे हैं।

एसपी कार्यालय में कभी भी इस प्रकार की पाबंदियां लगी नहीं हैं, तो पहली बार लगी पाबंदी कितने दिन असरकारक रहती है, यह आने वाला समय बताएगा, लेकिन ऐसा बोर्ड लगाकर फिलहाल फजीहत से बचने का चाहे एसपी कार्यालय में इंतजाम कर लिया हो, लेकिन इसकी आलोचना भी होने लगी है। ऐसे में अब देखना है कि इस निर्णय पर एसपी कार्यालय कायम रहता है या फिर इस पर भी यू-टर्न लिया जाता है।

जिला ऊना इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विंग के प्रतिनिधियों ने कहा कि एसपी कार्यालय ऊना में जो सूचना बोर्ड वीडियो कैमरा व मोबाइल को लेकर लगाया गया है, उससे हमें आपत्ति नहीं है। बशर्ते कि हमारे काम में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि हमारे काम में रुकावट ऐसे फैसले से हुई तो इसको लेकर मामला एसपी से उठाया जाएगा।

ऑफिस में आने वाले हर व्यक्ति का मोबाइल व कैमरा बाहर रखा जाएगा। यह फैसला रूटीन में आने वाले प्रतिनिधिमंडलों व लोगों पर लागू होगा, जबकि ऑफिशियल कार्य से आने वाले मीडिया कर्मियों पर नहीं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here