Home फिल्म जगत संजू’ में ड्रग एडिक्ट बने रणबीर को 15 साल की उम्र से...

संजू’ में ड्रग एडिक्ट बने रणबीर को 15 साल की उम्र से है इस चीज की लत..

5
0
SHARE

रणबीर कपूर फिल्म संजू में एक ड्रग एडिक्ट का रोल भी प्ले करते नजर आएंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि खुद रणबीर कपूर को किस चीज की लत है? नहीं, तो हम बताते हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में रणबीर ने खुलासा किया है कि वो 15 साल की उम्र से निकोटीन एडिक्ट हैं और इसे छोड़ने के लिए वो हर मुमकिन कोशिश कर चुके हैं.

उन्होंने कहा, ”मैंने 4 महीने के लिए स्मोकिंग छोड़ जी थी लेकिन पिछले महीने से मैंने फिर से स्मोक करना शुरू कर दिया, लेकिन दिन में एक या दो ही पीता हूं. .ये एक ऐसी चीज है जिससे मैं बहुत डरता हूं क्योंकि मैं 15 साल की उम्र से निकोटीन का आदि हूं. मुझे लगता है ये अपने तरह की सबसे बुरी लत है.”रणबीर ने आगे बताया कि इसे छोड़ने की उन्होंने कितनी नाकाम कोशिशें की हैं. रणबीर ने कहा, ”मैं इस लत से निजात पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी गया था. वहां इसे छुड़ाने के लिए डॉक्टर ने मेरे कान में इंजेक्शन तक लगाए हैं. मैं जानता हूं कि मैं खुद इसे छोड़ नहीं पाउंगा इसलिए मैंने डॉक्टर्स की मदद ली.लेकिन डॉक्टर्स की ट्रीटमेंट भी मुझे इससे छुटकारा नहीं दिला पाई. बल्कि मैं अब वापस इसकी ओर लौट आया हूं.”

रणबीर ने इस दौरान एक और खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि उन्हें शराब की भी लत लग गई है. हालांकि वो शूटिंग के समय शराब का सेवन नहीं करते हैं. इस बारे में बात करते हुए रणबीर ने कहा, शराब की लत एक विजुअल मीडियम है, अगर आपने शराब पी है तो वा सामने वाले को दिख जाता है. ऐसे में आपको शराब पीकर खुद को संभालना भी पड़ता है. मैंने अपने परिवार में भी ये देखा है. मैं अपनी इस आदत से अच्छी तरह वाकिफ हूं. मैं जब काम करता हूं या शूटिंग कर रहा होता हूं तो मैं शराब का सेवन नहीं करता.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here