Home Una Special मार्च 2018 तक किए 1662.60 करोड़ के ऋण वितरित : किरण..

मार्च 2018 तक किए 1662.60 करोड़ के ऋण वितरित : किरण..

33
0
SHARE

ऊना। जिला स्तरीय बैंक सलाहकार एवं समीक्षा बैठक वीरवार को ऊना के बचत भवन में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त कृतिका कुलहरी ने की। अतिरिक्त उपायुक्त ने बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिए की वे सभी उपभोक्ताओं को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना और अटल पेंशन योजना के बारे में जानकारी दें और उनको इन योजनाओं में कवर करें।

इस बैठक में आखिरी तिमाही के दौरान बैंकों के लक्ष्यों के बदले उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए पीएनबी हमीरपुर मंडल के प्रमुख किरण कुमार तरानिया ने बताया कि जिला के बैंकों ने मार्च 2018 तक 1662.60 करोड़ के ऋण वितरित किए। उन्होंने बताया कि ऋण वितरित करने का लक्ष्य 1460.50 करोड़ था। उन्होंने बताया कि ऋण प्राप्ति 113.84 प्रतिशत है।

मंडल प्रमुख ने बैंकों से अनुरोध किया कि जिला की जनता के जीवन स्तर को सुधारने के लिए हर तरह की सहायता की जाए। मुख्य जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक तजिंद्र पाल सिंह ने बैंकों को वार्षिक ऋण योजना के अंतर्गत उपलब्धियों पर बधाई दी। एडीसी ने वार्षिक ऋण योजना के तहत बैंकों की उपलब्धियों पर संतोष व्यक्त किया और जमा ऋण अनुपात उठाने के लिए बैंकों को आवश्यक कदम उठाने को कहा।

इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्षा सोमा देवी, पीएल नेगी मुख्य स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आरसेटी निदेशक राज कुमार डोगरा, हरमेश राजपूत वित्तीय सलाहकार, विभिन्न बैंकों के जिला समन्वयक, रमेश चंद भारतीय रिजर्व बैंक शिमला के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here