Home हिमाचल प्रदेश समाज को मजबूत बनाने में मीडिया की भूमिका अह्म : CM..

समाज को मजबूत बनाने में मीडिया की भूमिका अह्म : CM..

28
0
SHARE
 समाज को मजबूत बनाने एवं लोगों की राय बनाने तथा इसे आकार प्रदान करने में मीडिया महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज यहां शिमला प्रेस क्लब द्वारा दो दिवसीय अन्तर्राज्यीय प्रेस क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में समाज को एक नई दिशा देने का सामर्थ्य है, इसलिए पत्रकारों की भूमिका अन्य पेशेवरों से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के वर्तमान दौर में मीडिया का प्रभाव एवं पहुंच कई गुणा बढ़ गई है, इसलिए लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना तथा विश्वसनीयता को कायम रखना मीडिया का कर्तव्य है।
जय राम ठाकुर ने शिमला प्रेस क्लब द्वारा लोगों के कल्याण के लिए संचालित की जा रही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पत्रकारों के साथ हमेशा ही सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों से आग्रह किया कि वे प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं को उपयुक्त स्थान प्रदान करें।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शिमला प्रेस क्लब में जिम का उद्घाटन भी किया।
शिमला प्रेस क्लब की विजेता टीम का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी खेल गतिविधियां अत्यधिक व्यस्त पत्रकारों को फुर्सत के पल प्रदान करवाती हैं।
प्रतियोगिता में चण्डीगढ़ प्रेस क्लब, उत्तराखण्ड प्रेस क्लब देहरादून एवं शिमला प्रेस क्लब की टीमों ने भाग लिया।
प्रतियोगिता का अन्तिम मैच शिमला प्रेस क्लब और चण्डीगढ़ प्रेस क्लब के बीच खेला गया, जिसमें शिमला प्रेस क्लब ने एक विकेट से जीत हासिल की।
मुख्यमंत्री ने शिमला प्रेस क्लब के सदस्यों को पुरस्कार वितरित किए।
शिमला प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री धनंजय शर्मा ने मुख्यमत्री को शॉल, टोपी तथा समृति चिन्ह भेंट किए।
प्रेस क्लब के महासचिव श्री अनिल हेडली ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया जबकि वरिष्ठ पत्रकार श्री विजय पुरी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री रोहित सावल, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क श्री अनुपम कश्यप के अलावा वरिष्ठ पत्रकारों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here