Home हिमाचल प्रदेश राज्यपाल ने विशेष ऑलम्पिक खिलाड़ियों को बधाई दी….

राज्यपाल ने विशेष ऑलम्पिक खिलाड़ियों को बधाई दी….

4
0
SHARE
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज यहां राजभवन में आबू धावी में आयोजित होने वाली अन्तरराष्ट्रीय स्तर की विशेष ऑलम्पिक शीतकालीन खेलों के लिये हिमाचल प्रदेश से चयनित विशेष ऑलम्पिक खिलाड़ियों को साइकिलें वितरित की।
इन खेलों के लिये हिमाचल प्रदेश से तीन कोच और नौ विशेष खिलाड़ियों का चयन किया गया है। हिमाचल साहसिक खेलें एवं पर्यटन प्रोत्साहन संघ इन खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की शीतकालीन खेलों के लिए तैयार करेगा तथा इनकी मदद करेगा।
राज्यपाल ने खिलाड़ियों को बधाई दी और उनकी सफलता की कामना की। उन्होंने कहा कि शारीरिक विकलांगता कमज़ोरी नही है तथा हौंसले और दृढ़ निश्चय के साथ कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में किसी भी लक्ष्य को हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की विकृति को अक्षमता नहीं कहा जा सकता और वास्तव में अक्षम वह व्यक्ति है, जिसमे कार्य के प्रति इच्छाशक्ति और प्रतिबद्धता की कमी है। उन्होंने कहा कि उन्हें बेहतर सुविधाएं तथा समुचित अवसर प्रदान किए जाने चाहिए ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें।
हि.प्र. बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल बहल वैद्य, परिषद की सदस्या किमी सूद, हिमाचल प्रदेश विशेष ऑलम्पिक के क्षेत्रीय निदेशक परीक्षित महदुदिया सहित अन्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here