Home राष्ट्रीय देशभर में ईद आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी...

देशभर में ईद आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई….

7
0
SHARE

देश भर में आज ईद मनाई जा रही है। इस मौके पर देश भर के मस्जिदों में काफी भीड़ देखी जा रही है । लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद पहुंचे हैं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- ईद मुबारक

राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं-
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्‍या पर देशवासियों को बधाई दी और समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़ने की कामना की। राष्‍ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी नागरिकों और विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा, ‘रोजेदारों की इबादत के बाद पवित्र रजमान महीने का समापन उत्‍सव मनाने का अवसर है। मैं कामना करता हूं कि इस अवसर पर हमारे समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़े।

बाजारों में रौनक 

ईद उल फितर के मौके पर शुक्रवार को देशभर की प्रमुख बाजारों में रौनक और खरीददारों की चहल कदमी देखने को मिली। चांद दिखने के बाद जैसे ही शनिवार को ईद मनाने का ऐलान हुआ वैसे ही बाजारों लोगों की भीड़ बढ़ गई।

eid celebration and shopping

 

Eid in India :  गुरुवार की शाम जब भारत में चांद नहीं दिखा था तो दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम और जामा मस्जिद के शाही इमाम ने शनिवार को ईद मनाने का ऐलान किया था। आपको बता दे कि आज लोगों ने पवित्र महीने रमजान के आखिरी दिन अलविदा की नमाज अदा की। रमजान के बाद अगला महीना शाव्वल होता है। शुक्रवार को देश में चांद दिखा इसी चांद से शाव्वल माह की शुरुआत मानी जाती है। अब आज यानी शनिवार को पूरे देश में ईद की धूम रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here