Home हिमाचल प्रदेश फिर विवादों में आई HRTC की कंडक्टर भर्ती, रिजल्ट के बाद रोकी...

फिर विवादों में आई HRTC की कंडक्टर भर्ती, रिजल्ट के बाद रोकी 157 कैंडिडेट्स की ज्वाइनिंग…..

4
0
SHARE
सरकार ने परिणाम घोषित करने के बाद 1235 में से 1,078 कंडक्टरों को प्रदेशभर के डिपूओं में ज्वाइनिंग दे दी है, लेकिन 157 कंडक्टरों की ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी है। सरकार ने इसके पीछे दस्तावेजों का सही नहीं पाया जाने का तर्क दिया है। एचआरटीसी के जिन चयनित उम्मीदवारों को निगम में बतौर टीएमपीए तैनाती दी गई है, गुरुवार को निगम की वेबसाइट पर उनकी सूची अपलोड कर दी गई है।
कंडक्टर भर्ती में जिन अभ्यर्थियों के दस्तावेज सही नहीं पाए गए हैं उसमें एक्स सर्विस मैन कैटेगरी एवं स्पोर्ट्स कोटे से निगम में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले हैं। फिलहाल इन उम्मीदवारों के एक बार फिर से डॉक्यूमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। उनकी वेरीफिकेशन के बाद यदि यह सही पाए जाते हैं तो उन्हें निगम में तैनाती मिल सकती है।

वहीं, चयनित कंडक्टरों ने सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। चयनित कंडक्टरों का कहना है कि अगर दस्तावेज सही नहीं थे, तो चयन प्रक्रिया के दौरान यह बात क्यों नहीं बताई गई। उन्होंने शुक्रवार को परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक से मुलाकात कर पांच दिन में नियुक्ति देने का आग्रह किया है। चयनित कंडक्टरों का कहना है कि सरकार अगर उन्हें ज्वाइनिंग नहीं देती है तो वो न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

इस भर्ती का परिणाम मई 2018 में घोषित किया गया था। वहीं, इस मामले पर जयराम सरकार के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि इस भर्ती में कुल 1235 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। जिसमें से 1078 को ज्वाइनिंग दे दी गई है। जांच में 157 अभ्यर्थियों के दस्तावेज गलत पाए गए हैं इस कारण इसे रोक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here