Home राष्ट्रीय J&K: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर...

J&K: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला….

7
0
SHARE

आज देश भर में ईद की धूम है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों में संघर्ष की शुरू हो गया। अनंतनाग में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ के जवानों पर पथराव किया। जिसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। पत्थरबाजों ने भी सड़कों पर टायर चला आगजनी की।

सुरक्षाबलों के जवानों पर यहां शनिवार सुबह पथराव किया गया। आरोप है कि ईद की नमाज पढ़कर लौट रहे कुछ युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया। उनके हाथों में आतंकी संगठन आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे थे। वे पाक के समर्थन में नारे लगा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पत्थरबाजों को काबू करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे, जिससे वे और भड़क गए।

उधर, सीमा पर पाकिस्तान ईद के दिन भी अपनी हरकत से बाज नहीं आया। उसकी ओर से राजौरी जिले के नौशेरा में की गई गोलीबारी में सिपाही विकास गुरुंग शहीद हो गए। जम्मू के अरनिया सेक्टर में भी सुबह 4 बजे पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। बीएसएफ ने इसका माकूल जवाब दिया। उधर, सांबा सेक्टर से शनिवार को 22 और 31 साल के दो पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किए गए।

अटारी बॉर्डर पर भी तनाव
संघर्ष विराम उल्लंघन की वजह से अटारी बॉर्डर पर भी तनातनी का माहौल है। ईद के दिन बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स ने हर बार की तरह इस बार एक दूसरे को मिठाई नहीं दी। कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा, “ईद खुशी का त्योहार है। मैं कश्मीर में अमन-चैन कायम होने की दुआ करता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here