Home स्पोर्ट्स फीफा वर्ल्ड कप में दिखेगी भारत की भागीदारी, जानिए पूरा मामला…

फीफा वर्ल्ड कप में दिखेगी भारत की भागीदारी, जानिए पूरा मामला…

19
0
SHARE

रूस में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आखिर भारत की भागीदारी सोमवार को बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाले ग्रुप-जी मैच में देखने को मिल जाएगी। भारत के दो बच्चे कनार्टक के 10 साल के ऋषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के. वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और वर्ल्ड कप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे।

इनमें से एक बच्चा ब्राजील और कोस्टा रिका के मैच में और एक बेल्जियम और पनामा के मैच में टीम के खिलाड़ियों के साथ बॉल लेकर मैदान में आएगा। बेल्जियम मैच 18 जून को और ब्राजील मैच 22 जून को खेला जाएगा। फीफा के आधिकारिक ऑटोमोटिव पार्टनर किया मोटर्स ने इन बच्चों का चयन किया और इस चयन प्रक्रिया पर खुद भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने निगरानी रखी और बच्चों को चुनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

नथानिया जॉन इस चयन प्रक्रिया के ऑल इंडिया फाइनल में चुनी गई इकलौती लड़की थीं और वो आंध्रप्रदेश के मदनापल्ले स्थित रिषि वैली स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं जबकि बेंगलुरू के रोयाल कोनकोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के पांचवीं कक्षा के छात्र रिषि तेज ने अपने शहर में कई फुटबाल टूनार्मेंटों में प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here