Home मध्य प्रदेश गरीबी हटाना मेरा संकल्प है, इसे अवश्य पूरा करूँगा : मुख्यमंत्री श्री...

गरीबी हटाना मेरा संकल्प है, इसे अवश्य पूरा करूँगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान…

2
0
SHARE

नर्मदा से पार्वती नदी को जोड़कर सीहोर जिले में शत-प्रतिशत सिंचाई सुनिश्चित की जाएगी 
मुख्यमंत्री ने सीहोर जिले को दी 83 करोड़ 16 लाख के निर्माण कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की पावन भूमि से गरीबी हटाने के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित होकर कार्य कर रही है। इस संकल्प को हम हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के जीवन से हर कष्ट को दूर करना हमारी प्राथमिकता है। संबल योजना का क्रियान्वयन इसी प्राथमिकता के साथ प्रदेश के कोने-कोने में सुनिश्चित किया जा रहा है। श्री चौहान ने कहा कि संबल योजना से असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, जरूरतमंदों और बेसहारा लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन अवश्य आयेगा। मुख्यमंत्री आज सीहोर जिले के ग्राम अल्हादाखेड़ी में श्रमिक सम्मेलन एवं अंत्योदय मेले में मौजूद अपार जन-समूह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना के फायदों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि अब प्रदेश का बजट गरीबों के उत्थान के कार्यक्रमों को प्राथमिकता देते हुए तैयार किया जायेगा। गरीब परिवारों की खुशहाली के लिये राज्य सरकार निरंतर हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि संबल योजना में प्रदेश के प्रत्येक पात्र हितग्राही को लाभान्वित किया जायेगा। योजना का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिये वार्ड और ग्राम पंचायत-स्तर पर समितियों का गठन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घोषणा की कि नर्मदा नदी को पार्वती नदी से जोड़कर सीहोर जिले में शत-प्रतिशत सिंचाई सुविधा सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने बताया कि दोनों नदियों को जोड़ने का कार्य तीव्र गति से जारी है। श्री चौहान ने सम्मेलन में सीहोर जिले में 83 करोड़ 16 लाख रुपये लागत के 441 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने इस अवसर पर संबल योजना में पंजीबद्ध 27 पात्र हितग्राहियों को 64 लाख की अनुग्रह राशि वितरित की। श्री चौहान ने सम्मेलन में विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं में पात्र हितग्राहियों को हित-लाभ भी वितरित किये।

इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल, वन विकास निगम अध्यक्ष श्री गुरुप्रसाद शर्मा, अध्यक्ष श्रम कल्याण मंडल श्री सुल्तान सिंह शेखावत, श्री सुनील माहेश्वरी, विधायक आष्टा श्री रंजीत सिंह गुणवान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती अमीता जसपाल अरोरा, सीसीबी अध्यक्ष श्रीमती उषा रमेश सक्सेना, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here