Home Bhopal Special प्रधानमंत्री भोपाल को देंगे कई सौगातें, न्यू मार्केट मल्टीलेवल पार्किंग, इंटरसिटी बस...

प्रधानमंत्री भोपाल को देंगे कई सौगातें, न्यू मार्केट मल्टीलेवल पार्किंग, इंटरसिटी बस सेवा और यातायात पार्क का करेंगे लोकार्पण….

5
0
SHARE

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश में आ रहे हैं। वह भोपाल सहित प्रदेश वासियों को कई बड़ी सौगात देंगे। पीएम दिल्ली से दोपहर में भोपाल आएंगे। यहां से राजगढ़ जाएंगे। वहां 3800 करोड़ रुपए की लागत की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। फिर प्रधानमंत्री इंदौर आएंगे। यहां नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम यहां इंदौर, भोपाल सहित 12 स्वच्छ शहरों को पुरस्कृत करेंगे। 20 शहरों में संचालित होने वाली नगरीय बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। भोपाल को मिलने वाली सभी सौगातों को लोकार्पण प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे।

– न्यू मार्केट में बनाई गई पांच मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग का लोकार्पण।
– इंटरसिटी बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। भोपाल से शुरू हो रहीं 8 बसें टीटी नगर मल्टीलेवल पार्किंग पर मौजूद रहेंगी।
– यातायात पार्क का लोकार्पण।
– झुग्गी बस्ती के रहवासियों के लिए बनाई गई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का गृहप्रवेश।

इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री स्वच्छता अवार्ड भी वितरित करेंगे। इस दौरान महापौर आलोक शर्मा को देश में दूसरे नंबर पर स्वच्छ शहर का अवार्ड सौंपा जाएगा। वर्तमान आयुक्त अविनाश लवानिया और पूर्व आयुक्त प्रियंका दास भी अवार्ड समारोह में मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री जब इंदौर में बसों को हरी झंडी दिखाएंगे उस समय टीटी नगर चौराहे से गुरुद्वारे की ओर जाने वाली सड़क पर बीएसएनएल ऑफिस के सामने कार्यक्रम होगा। इसमें राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, सांसद आलोक संजर और परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। इससे पहले राजस्व मंत्री गुप्ता, सांसद संजर और परिषद अध्यक्ष चौहान कल्पना नगर में आलम नगर झुग्गी बस्ती के रहवासियों के लिए बनाई गई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर होने वाले आयोजन में क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल गौर के साथ गृहप्रवेश कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। हालांकि, गृहप्रवेश कार्यक्रम के बाद तीनों जनप्रतिनिधि मल्टीलेवल पार्किंग के आयोजन में शामिल होने आ जाएंगे। जबकि, बाबूलाल गौर पूरे समय वहां मौजूद रहेंगे। इंदौर में होने वाले आयोजन को यहां स्क्रीन पर लाइव दिखाया जाएगा।

बैरागढ़ का मामला अटका:पूर्व में बैरागढ़ मल्टीलेवल पार्किंग का भी उद्घाटन होना था, लेकिन काम पूरा नहीं होने के कारण इसे टाल दिया गया है।

– दिल्ली से विशेष विमान से सुबह 10.50 बजे रवाना होंगे। दोपहर 12.10 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

– भोपाल से दोपहर 12.15 बजे मोहनपुरा डेम के लिए रवाना होंगे। हेलीपेड से राजगढ़ दोपहर 12.50 बजे पहुंचेंगे।

– दोपहर 12.55 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। दोपहर 2 बजे तक वे कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना के लोकार्पण करेंगे।

– दोपहर 2.15 बजे मोहनुपरा से हेलीकॉप्टर से इंदौर के लिए रवाना होंगे। 3.15 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 3.45 बजे स्टेडियम में आएंगे

– 3.49 स्वागत (राज्यपाल, मुख्यमंत्री, महापौर) (नगरीय प्रशासन मंत्री द्वारा स्पीकर का स्वागत)
– 4.16 बजे से 4.30 तक स्वच्छ सर्वेक्षण फिल्म का प्रदर्शन, रिपोर्ट का विमोचन, पुस्तक का विमोचन और सर्वेक्षण के अवार्ड का वितरण।

– 4.30 से 4.48 बजे तक प्रदेश के विभिन्न प्रोजेक्ट का लोकार्पण।

– 4.48 से पीएम का भाषण
– 5.20 को कार्यक्रम का समापन। 5.45 बजे एयरपोर्ट को रवाना होंगे। 5.50 दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here