Home राष्ट्रीय शैलजा मर्डर: आरोपी मेजर निखिल हांडा कोर्ट में पेश..

शैलजा मर्डर: आरोपी मेजर निखिल हांडा कोर्ट में पेश..

7
0
SHARE

दिल्ली पुलिस आर्मी ऑफिसर की पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा को कोर्ट के सामने पेश करने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची. मेजर निखिल हांडा ने पुलिस से पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि वह शैलजा के प्यार में पागल था और उससे शादी करना चाहत था. लेकिन शैलजा के मना करने पर उसने चाकू से गला रेतकर शैलजा की हत्या कर दी.

शुरुआत में शैलजा की हत्या दुर्घटना प्रतीत हुई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया तो पता चला कि शैलजा की गला रेतकर हत्या की गई थी. वारदात के 24 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी निखिल की गिरफ्तारी के बाद हत्या की पुष्टि भी हो गई. लेकिन अब इस हत्याकांड में निखिल के अलावा उसके दो और रिश्तेदार शक के दायरे में आ गए हैं.

पुलिस ने बताया कि सोमवार को निखिल के चाचा और उसके भाई को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस अब यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या वाकई इस हत्याकांड में निखिल के अलावा उसके चाचा और भाई की भी कोई रोल है. पुलिस ने जब शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर उन्हें मेजर निखिल दिखाई दिया था. मतलब हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद मेजर निखिल वापस घटनास्थल पर लौटा था.

शैलजा की हत्या करने के बाद मेजर निखिल सबसे पहले आर्मी बेस हॉस्पिटल जाता है, जहां उसका बेटा भर्ती है. हास्पिटल से वह साकेत स्थित अपने घर जाता है. घर पर मेजर निखिल नहाता है और कपड़े बदल लेता है. घर से दोबारा वह कैंटोनमेंट इलाके में स्थित आर्मी बेस हॉस्पिटल लौटता है.पुलिस का कहना है कि मेजर निखिल घटना के बाद की स्थितियों का जायजा लेने के लिए वापस हॉस्पिटल लौटता है. हॉस्पिटल में वह अपनी पत्नी से भी मिलता है. हॉस्पिटल में शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी उसे देख लेते हैं. लेकिन वह मेजर अमित से छिपकर निकल लेता है.

इस बीच मेजर निखिल को जानकारी मिलती है कि पुलिस साकेत स्थित उसके घर पहुंच गई है. यह जानने के बाद मेजर निखिल अपने चाचा के घर चला जाता है. चाचा से मदद करने के लिए कहता है और उनसे कुछ पैसे भी लेता है. मेजर निखिल अपने चाचा के यहां से अपने छोटे भाई के साथ गाड़ी में निकलता है. लेकिन छोटे भाई को वह बीच में ही कहीं ड्रॉप कर देता है. इस बीच पुलिस को मेजर निखिल की कार की लोकेशन ईस्ट दिल्ली में पता चलती है. लेकिन इसके बाद वह फिर से पुलिस की आंखों से ओझल हो जाता है.

पुलिस को भी शक होता है कि मेजर निखिल दिल्ली से बाहर भागने की कोशिश कर सकता है. पुलिस ने बताया कि पुलिस की एक टीम आगरा जाने के लिए तैयार बैठी थी. पुलिस को संदेह था कि अगर वह दिल्ली से बाहर जाता है तो निश्चित तौर पर ऐसी जगह जाएगा, जहां वह पहले जा चुका हो. पुलिस ने बताया कि तीन साल पहले मेजर निखिल मेरठ में पोस्टेड रह चुका है, जिससे उसके मेरठ जाने की पूरी संभावना थी. मेरठ के रास्ते पर टोल बूथों के सीसीटीवी खंगाले गए तो मेजर निखिल की कार स्पॉट हो गई. जैसे ही पुलिस को इस बात की पुष्टि हो गई कि मेजर निखिल मेरठ में ही है, फौरन उसे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम मेरठ रवाना कर दी गई और पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के अंदर मेजर निखिल को हिरासत में ले लिया.

पुलिस निखिल को लेकर उसके साकेत स्थित घर भी गई और वहां से निखिल के वे कपड़े भी बरामद कर लिए, जो उसने हत्या के वक्त पहन रखे थे. पूछताछ में निखिल ने बताया कि उसने शनिवार की सुबह ही तय कर लिया था कि वह शैलजा की हत्या कर देगा. इसके लिए उसने उसी दिन दो स्विस नाइफ भी खरीदे. पुलिस ने उसके पास से दोनों चाकू बरामद कर लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here