Home Una Special हरोली ब्लॉक का कबडडी खेल महाकुुंभ सम्पन्न…

हरोली ब्लॉक का कबडडी खेल महाकुुंभ सम्पन्न…

5
0
SHARE

ऊना: हरोली ब्लॉक का सांसद स्टार खेल महाकुंभ के कबडडी प्रतियोगिता का आज पूबोवाल में समापन हो गया। जिसमें कुल 32 टीमों ने भाग लिया तथा बीटन की टीम ने पूबोवाल को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि पहुंचकर विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा सांसद स्टार खेल महाकुंभ का आयोजन कर ग्रामीण क्षेत्रों से जुडी खेल प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया है। उन्होने कहा कि इस तरह के प्रयासों से ग्रामीण खिलाडियों को जहां एक मंच मिला है तो वहीं राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी आगे आने का अवसर मिलेगा।

उन्होने कहा कि अनुराग ठाकुर ने प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य किया है तथा धर्मशाला में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम स्थापित कर प्रदेश को विश्व मानचित्र पर स्थापित किया है। उन्होने कहा कि अनुराग ठाकुर के इन प्रयासों से प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को भी बढ़ावा मिला है। इससे पहले उन्होने प्रथम स्थान पर रही बीटन की टीम को 51 सौ, दूसरे स्थान पर पूबोवाल को 31सौ, तीसरे स्थान पर रही धुग्गे तथा चौथे स्थान पर रही बालीबाल की टीम को क्रमश: 21-21 सौ रूपये नकद राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया।

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने सांसद स्टार खेल महाकुंभ के आयोजन बारे विस्तृत जानकारी रखी तथा कहा कि इस खेल महाकुंभ के माध्यम से सामने आने वाली खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर भी मंच प्रदान करने का भरसक किया जाएगा। उन्होने हरोली क्षेत्र के कबडडी खेलने के लिए मैट उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की। साथ ही कहा कि हिमाचल प्रदेश के श्रेष्ठ कबडडी खिलाडियों की लीग बनाने को लेकर भी प्रयास किए जाएंगे।
इस मौके पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रामकुमार, हरोली भाजपा मंडलाध्यक्ष जसविंद्र गोगा, हिमकैप्स संस्थान के अध्यक्ष देस राज राणा, जिला परिषद सदस्य लखविंद्र लक्खी, महामंत्री रविंद्र जसवाल, हरोली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा सत्या राणा, युवा मोर्चा अध्यक्ष कमल सैणी, बाबा प्रेम सिंह, एसडीएम गौरव चौधरी, डीएसपी कुलविंद्र सिंह सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here