Home राष्ट्रीय महाराष्ट्र-गुजरात में भारी बारिश, मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट….

महाराष्ट्र-गुजरात में भारी बारिश, मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट….

5
0
SHARE

महाराष्ट्र, गुजरात और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9 इंच बारिश हुई तो वहीं गुजरात के वलसाड में 25 इंच बारिश हुई. आज मुंबई में सुबह 11.34 बजे हाई टाइड आने का खतरा है. लहरें 4.05 मीटर ऊंचाई तक उठ सकती है. वहीं, शाम 5.40 बजे लो टाइड आने का अनुमान है.

कल हुई बारिश से मुंबई में 3 और बाकी महाराष्ट्र में बारिश संबंधी हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई. मुंबई एयरपोर्ट के मेन रनवे से फ्लाइट ऑपरेशंस रोकना पड़ा. इस दौरान करीब आधे घंटे विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई.

गुजरात के वलसाड में 30 घंटे में 25 इंच वर्षा हुई है. भारी बारिश की वजह से उमरगांव तहसील के कई स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. आज भी वलसाड, सूरत और आसपास के इलाकों में एनडीआरएफ की टीम तैनात रखी गई है.मौसम विभाग ने चार दिन तक महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश की चेतावनी दी है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 48 घंटे में मॉनसून मध्य भारत को कवर कर लेगा. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में 27 जून से प्री मॉनसून बारिश शुरू होगा.

वहीं दिल्ली की बात की जाए तो राजधानी में 26 जून से मॉनसून सक्रिय होगा. अनुमान जताया जा रहा है कि 1 जुलाई तक दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here