Home हिमाचल प्रदेश प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री का जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के लिए विभिन्न परियोजनाएं स्वीकृत करने...

प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री का जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के लिए विभिन्न परियोजनाएं स्वीकृत करने के लिए किया आभार व्यक्त….

13
0
SHARE

प्रदेश सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों के एक समान विकास के लिए वचनबद्ध है और जो क्षेत्र किन्हीं कारणों से विकास से अछूते रह गए हैं, उन क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से उनके सरकारी निवास ओकओवर में उनके मिलने आए प्रतिनिधिमण्डल को सम्बोधित करते हुए कही। पूर्व मंत्री नरेन्द्र बरागटा के नेतृत्व में इस प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री का जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाल ही में किए गए दौरे के दौरान 200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि प्रदेश के प्रत्येक हिस्से का संतुलित विकास हो। उन्होंने कहा कि बीते छः माह के दौरान उन्होंने प्रदेश के 45 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है ताकि इन क्षेत्रों में विकास सुनिश्चित हो सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने छः माह के कार्यकाल के दौरान लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाएं आरम्भ की गई हैं। प्रदेश सरकार छः माह के छोटे से कार्यकाल में केन्द्र सरकार से 4365 करोड़ रुपये की योजनाओं को प्रदेश के लिए स्वीकृत करवाने में सफल हुई है। यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रदेश के प्रति लगाव व उदारपूर्ण रवैये के कारण ही संभव हो पाया है।

विधायक नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि गत पांच वर्षों में जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र की विकास के मामले में पूरी तरह से अनदेखी की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री का क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण से क्षेत्र के युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने में सहायता प्राप्त होगी और उन्हें अपने घरों के समीप अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र की 27 पंचायतों के लिए 75 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत करने के लिए भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने हाटकोटी मंदिर परिसर के सौन्दर्यीकरण के लिए पांच करोड़ रुपये व कोटखाई में लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय व कोटखाई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा के लिए भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

उन्होंने 9.88 करोड़ रुपये की लागत से अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान प्रगतिनगर के सभागार निर्माण की आधारशिला रखने के लिए आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here