Home फिल्म जगत Forbs 2018 के टॉप 100 में सलमान खान से आगे निकले अक्षय...

Forbs 2018 के टॉप 100 में सलमान खान से आगे निकले अक्षय कुमार, मिला ये स्थान…

7
0
SHARE

फोर्ब्स की टॉप 100 की लिस्ट जारी हो चुकी है. इस लिस्ट में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार और दबंग खान दोनों ने अपनी जगह बनाई है. हालांकि सलमान खान और अक्षय कुमार के अलावा शाहरुख खान और आमिर खान जैसे स्टार्स इसमें अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. फोर्ब्स ने कमाई के मामले में टॉप 100 की ग्लोबल लिस्ट जारी की है, लेकिन ये लिस्ट जहां सलमान खान और अक्षय कुमार के लिए झोलियां भरने वाला रहा, वहीं किंग खान और मिस्टर परफेक्शनिस्ट को गच्चा दे गया है. शाहरुख खान और आमिर खान जैसे स्टार्स इसमें अपनी जगह नहीं बना पाए हैं.

फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार को 76वां स्थान मिला है तो वहीं, सलमान खान को 82वां स्थान मिला है. फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने इस साल $40.5 मिलियन कमाए हैं. मैगजीन में लिखा गया है, ”अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन चुनिंदा स्टार्स में शामिल हैं जिन्होंने  सोशल मुद्दों पर फिल्में बनाते हुए भी इतनी एंडॉर्समेंट्स और कमाई की. इनमें ‘टॉयलेट:एक प्रेमकथा’ जैसी एक फिल्म है जो कि सैनिटेशन के मुद्दे को उठाती है और लोगों को जागरुक करती है. वहीं, ‘पैडमैन’ जैसी फिल्म भी शामिल है जो महिलाओं महावारी जैसे मुद्दों को उठाती है. फिल्मों के साथ-साथ अक्षय करीब 20 ब्रांड्स को एंडॉर्स कर रहे हैं.”

वहीं, सलमान खान को लेकर फोर्ब्स ने लिखा, ‘ये बॉलीवुड मेनस्ट्रीम के वो स्टार हैं जो आज भी फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं और अभी भी ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी हिट फिल्में दे रहे हैं. इसके अलावा कुछ एंडॉर्समेंट्स भी वो करते हैं.’ बता दें इस लिस्ट में 12 से भी ज्यादा स्टार्स ऐसे हैं जिनकी इनकम 100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है. पिछले 20 साल से फोर्ब्स ये लिस्ट जारी कर रहा है और  इतिहास में ये पहली बार हुआ है, 12 स्टार्स की कमाई 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here