Home Bhopal Special लगातार बारिश के कारण ‘पानी-पानी’ हुई राजधानी, राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने लिया...

लगातार बारिश के कारण ‘पानी-पानी’ हुई राजधानी, राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने लिया जायजा…

3
0
SHARE
बता दें कि मंत्री विश्वास सारंग ने पद्मनाभ नगर, ओल्ड सुभाष नगर, महामाई का बाग, चाणक्यपुरी, संतोषी माता मंदिर, नवीन नगर, ऐशबाग और द्वारका नगर की ऐसी सभी बस्तियों का भ्रमण किया, जहां पर वर्षा के दौरान जलभराव की समस्या पैदा होती है। लोगों का कहना है कि बारिश में बैक वॉटर से बस्ती में पानी भर जाता था। बैंड लगाने से नाले का बैक वॉटर बस्ती में नहीं आ सका।
महामाई के बाग के नाले पर बनी पुलिया के पास नाले के बैक वॉटर की दिशा मोड़ने के लिए लोहे के एंगल और चादर से बनाकर लगाए बैंड का निरीक्षण किया। इस बैंड का डिजाइन खुद राज्य मंत्री सारंग ने बनवाकर पुलिया के पास लगवाया था। वहीं चाणक्यपुरी में ओवर-फ्लो से सड़क पर जमा पानी पर इंजीनियर से चर्चा कर उन्होंने अधिक वर्षा के चलते नालियों से ओवर-फ्लो होने की बात कही। साथ ही उन्होंने नवीन नगर के पास नाले के चैम्बर में पानी की रुकावट पर नगर निगम के अमले को चैम्बर की सफाई के निर्देश दिए हैं।
राज्य मंत्री सारंग ने द्वारका नगर में निर्माणाधीन नालियों का निरीक्षण कर नगर निगम के उपयंत्री और सहायक यंत्री की नाली निर्माण की ठीक से मॉनिटरिंग नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की और कमिश्नर नगर निगम को लापरवाह अधिकारियों को नोटिस देने के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here