Home हिमाचल प्रदेश CM से स्पिति घाटी के प्रतिनिधिमंडल की भेंट..

CM से स्पिति घाटी के प्रतिनिधिमंडल की भेंट..

6
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर से आज यहां ओकओवर में कृषि, जनजातीय विकास तथा सूचना-प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा के नेतृत्व में स्पिति घाटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की।
प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से स्पिति क्षेत्र के ताबो में स्थापित किए  जाने वाले भारतीय बौद्ध अध्ययन संस्थान के डीम्ड विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए हस्तांतरित की जाने वाली वन भूमि के कुछ क्षेत्र के एवज़ में संबंधित विभाग को शुद्ध मौजूदा कीमत जमा करने के निर्देश देने का आग्रह किया। केन्द्र सरकार ने लाहौल-स्पिति के ताबो में इसविद्यालय की स्थापना के लिए 55 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। तिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से ताबो में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का भी आग्रह किया ताकि क्षेत्र के लोगों को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें।
मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि राज्य जनजातीय विभाग शुद्ध वर्तमान लागत के रूप में जल्द ही 55 लाख रुपये जमा करेगा ताकि संस्थान के निर्माण का कार्य शीघ्र आरम्भ किया जा सके। श्री सेरखंज रिम्पोचे, खेम्पो, पूर्व मंत्री श्री फुन्चोग रॉय, ज़िला भाजपा अध्यक्ष राजेन्द्र बोद्ध भी इस अवसर पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here