Home Una Special ट्रक आपरेटरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी…

ट्रक आपरेटरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी…

5
0
SHARE

ऊना। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन देशव्यापी हड़ताल का रविवार को तीसरा दिन था। रविवार को भी ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर रहे। ऊना जिले में चलने वाले तकरीबन पांच हजार ट्रकों का चक्काजाम रहने से कारोबारी संस्थानों को नुकसान उठाना पड़ा है।

मैहतपुर ट्रक यूनियन के प्रधान अविनाश मेनन ने कहा कि रोजाना दो सौ से ढाई सौ ट्रक सामान लाने ले जाने का काम करते हैं। पिछले तीन दिनों से ट्रकों का काम पूरी तरह से ठप है। इससे अब तक तकरीबन दो करोड़ के नुकसान का अनुमान है। मेनन का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार ट्रक ऑपरेटरों की मांगों को नहीं मानती, उनकी देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि देश भर के ट्रक ऑपरेटरों को पेश आ रही समस्यओं को लेकर केंद्र सरकार संजीदा नहीं है। इसके चलते देश भर के ट्रक ऑपरेटरों को हड़ताल का रास्ता अख्तियार करना पड़ा। ऊना जिला में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल को पूर्ण सफल बताते हुए मेनन ने कहा कि जिला भर की विभिन्न ट्रक यूनियनों ने हड़ताल को पूर्ण समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर आज दिन तक केंद्र सरकार ने कोई गौर नहीं किया है।

इससे ट्रक ऑपरेटरों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इससे ट्रक ऑपरेटरों को घाटा उठाना पड़ रहा है। डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने से लेकर टोल नाकों को बंद करने जैसी कई अन्य मांगें हैं। इन पर सरकार ने आज दिन तक कोई गौर नहीं किया है। मेनन ने साफ किया जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी, तक तक हड़ताल जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here