Home ऑटोमोबाइल रॉयल एनफील्ड के इस खास एडिशन के सारे यूनिट्स महज 178 सेकेंड...

रॉयल एनफील्ड के इस खास एडिशन के सारे यूनिट्स महज 178 सेकेंड में बिके….

14
0
SHARE

Royal Enfield दुनिया की सबसे पुरानी मोटरसाइकल ब्रांड्स में से एक है. कंपनी ने भारतीय बाजार में लिमिटेड एडिशन Classic 500 Pegasus को 2.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम महाराष्ट्र) में लॉन्च किया था. भारत के लिए इसके केवल 250 यूनिट्स ही सेल में रखे गए थे और ये सारे यूनिट्स 25 जुलाई 2018 को महज 178 सेकेंड्स में बिक गए.

इस सेल की पिछली तारीख 10 जुलाई तय की गई थी, लेकिन बाद में तारीख में बदलाव किया गया, क्योंकि कंपनी की वेबसाइट क्रैश हो गई थी. इस सेल को 25 जुलाई को शाम 4 बजे शुरू किया गया था और करीब 3 मिनट के अंदर ही पूरे 250 मिनट की बिक्री हो गई. इस सेल को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रखा गया था.

Royal Enfield Classic 500 Pegasus , RE/WB 125 टू-स्ट्रोक मोटरसाइकल से इंस्पायर्ड है, जिसे दूसरे विश्व युद्ध के समय ब्रिटिश पैराट्रूपर्स द्वारा उपयोग किया गया था. वजन में हल्का होने की वजह से इसे लोकप्रिय तौर पर ‘Flying Flea’ नाम से जाना जाता है.

मोटरसाइकल खरीदने वाले लकी ग्राहकों को मिलिट्री इंस्पायर्ड टी-शर्ट और पेगासस थीम वाला हेलमेट मिलेगा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मोटरसाइकल को दो कलर ऑप्शन- सर्विस ब्राउन और ऑलिव ड्रैब ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है. हालांकि भारत में इसे केवल सर्विस ब्राउन में उतारा गया है. क्योंकि नियम के मुताबिक प्रोडक्शन व्हीकल्स को मिलिट्री ग्रीन कलर में नहीं बेचा जा सकता है.

इस मोटरसाइकल में 499cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. ये 27.2bhp का पावर और 41.2Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बाकी कम्पोनेंट इस बाइक में स्टैंडर्ड Classic 500 की तरह ही हैं. दुनियाभर में इस बाइक की केवल 1000 यूनिट्स ही तैयार की गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here