Home Una Special पेयजल समस्या से जुझ रहे वार्ड 10 के वासी…

पेयजल समस्या से जुझ रहे वार्ड 10 के वासी…

9
0
SHARE

ऊना। शहर के वार्ड-दस बैहली मोहल्ला के लोग महीनों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी संबंध में बुधवार को वार्ड का प्रतिनिधिमंडल आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता शाम कुमार से मिला। उन्होंने पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा।

लोगों ने अधीक्षण अभियंता को वार्ड की पेयजल समस्या की जानकारी दी। उन्होंने समस्या के शीघ्र समाधान की मांग उठाई। लोगों का कहना है कि गर्मी के सीजन से उन्हें पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। वे इस समस्या को लेकर कई बार विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से मिल चुके हैं। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया गया है। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी स्टाफ की कमी होने का हवाला देकर मौका देखने भी नहीं पहुंचते हैं। वे कार्यालयों में बैठकर ही वार्ड में पेयजल आपूर्ति को दुरुस्त बताते हैं।

वार्ड वासियों उर्मिला चौधरी, रामप्यारी देवी, नीलम देवी, सरोज कुमारी, कृष्णा देवी, सरोज देवी, खामौश जैतक, सुधीर कुमार ने बताया कि वार्ड 10 में पूरे गर्मियों के सीजन में पेयजल संकट गहराया रहा। अब बरसात के मौसम में भी आईपीएच पर्याप्त पेयजल आपूर्ति मुहैया करवाने में असमर्थ हो गया है। हालांकि विभाग ने समस्या के समाधान के लिए वार्ड में नई पाइप लाइन बिछाकर कुछ हद तक राहत दी थी। इसी लाइन से तीन-चार मोहल्लों को भी पानी देने समस्या हल नहीं हुई। अब पंगा मोहल्ला, बाहती मोहल्ला, कबीर पंथी मोहल्ला, डोला मोहल्ला, दलित बस्ती में पेयजल संकट गहरा गया है।

लोग सिर पर पानी ढोने को विवश हो रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी मवेशियों को पेयजल लाने में हो रही है। वार्ड वासियों ने आरोप लगाया कि वार्ड में कई लोगों ने टुल्लू पंप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आईपीएच भी पानी की कम सप्लाई छोड़ रहा है। इससे नलों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वार्ड वासियों ने विभाग से पेयजल समस्या को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए वार्ड में नया नलकूप लगाया जाए। उधर आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता शाम कुमार ने कहा कि वार्ड-10 में पेयजल समस्या के समाधान के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। वार्ड में नया नलकूप लगाने के लिए योजना बनाई जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here