Home Una Special मेले में नए कांप्लेक्स में मिलेगी दर्शन पर्ची…

मेले में नए कांप्लेक्स में मिलेगी दर्शन पर्ची…

13
0
SHARE

ऊना। शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में 12 अगस्त से शुरू होने वाले सावन मेलों में इस बार श्रद्धालुओं को मिलने वाली दर्शन पर्ची तलवाड़ा बाईपास के साथ बने एडीबी के नए कांप्लेक्स में मिलेगी। यह फैसला डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के बाद लिया है।

वीरवार को डीसी राकेश कुमार प्रजापति चिंतपूर्णी में मेले के प्रबंधों का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ एसडीएम अंब सुनील वर्मा, मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा और पीडब्ल्यूडी और आईपीएच के अधिकारी भी मौजूद रहे। डीसी ने शंभू बैरियर से लेकर तलवाड़ा बाईपास, मोइन बाईपास, नए कांप्लेक्स और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रद्धालुओं को मेले में बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिए। डीसी ने बताया कि मेले में किए जाने वाले प्रबंधों की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जहां भी सड़कें खराब हैं वहां रिपेयर के आदेश विभाग को दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार माता रानी के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को दी जाने वाली दर्शन पर्ची नए कांप्लेक्स में मिलेगी। इसको लेकर समाचार पत्रों और होर्डिंग के माध्यम से श्रद्धालुओं को सूचित किया जाएगा।

डीसी ने बताया कि काफी समय से दर्शन पर्ची पुराने बस स्टैंड पर दी जाती रही है। वहां पर जगह काफी तंग है। कई बार श्रद्धालुओं का लड़ाई-झगड़ा भी होता रहता है। व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेले में दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए दो एंबुलेंस और व्हील चेयर नए कांप्लेक्स में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, ताकि ऐसे श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने के लिए किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। डीसी ने कहा कि मंदिर रोड पर ट्रस्ट की अपनी जमीन न होने के कारण शौचालयों का न होना गंभीर समस्या है। इसलिए सभी सराय या होटल वाले श्रद्धालुओं को मेले के दौरान अपने शौचालय इस्तेमाल करने को दें। उन्होंने लोगों से मेले को सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा है। उन्होंने बताया कि इन मेलों में मंदिर क्षेत्र से बाहर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अधिक अधिक अस्थाई शौचालय बनाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here