Home राष्ट्रीय बिहार के मुजफ्फरपुर कांड पर बिहार के CM नीतीश कुमार ने अपनी...

बिहार के मुजफ्फरपुर कांड पर बिहार के CM नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी….

12
0
SHARE

शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि इस घटना पर हम शर्मिंदा हैं, इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. नीतीश ने कहा कि हम चाहते हैं कि सीबीआई जांच को हाईकोर्ट मॉनीटर करे. इस मामले में कोई दोषी नहीं छूटेगा.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि पता नहीं आजकल किस तरह की मानसिकता वाले लोग हमारे समाज में हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना में सिस्टम की खामी है, हमें उसकी जांच करनी होगी. ये एक तरह का पाप है.

नीतीश बोले कि हमें अपने सिस्टम को इतना मजबूत बनाना होगा कि जिससे इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो पाए. उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी. नीतीश ने कहा कि इस घटना से मुझे भी दुख हुआ है, लेकिन जबतक मैं सरकार में हूं तब तक कानून का राज होगा.

मुजफ्फरपुर में संचालित बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला उजागर होने के बाद ही ब्रजेश ठाकुर अपने 9 अन्य साथियों समेत गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल जेल में बंद है. बलात्कार का मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने बालिका गृह को पूरी तरीके से सील कर दिया था.

मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस्स) की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें पहली बार इस आश्रय गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी. इस मामले में बीते 31 मई को ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अब सीबीआई ने इस मामले की जांच संभाल ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here