Home Una Special ट्रेन में जाना है तो टाइम टेबल चेक कर लें….

ट्रेन में जाना है तो टाइम टेबल चेक कर लें….

13
0
SHARE

यदि आपका ट्रेन से यात्रा पर जाने का कोई कार्यक्रम है तो पहले इंक्वायरी से अपनी ट्रेन का टाइम जरूर कंफर्म कर लें। क्योंकि 15 अगस्त से ट्रेनों का टाइम टेबल बदल जाएगा। ऐसे में कहीं यह न हो कि सब कुछ सामान्य समझ कर घर पर ही बैठे रह जाएं और ट्रेन छूट जाए।

ऊना से छूटने वाली सभी रेलगाड़ियों की समय सारणी में बदलाव कर दिया गया है। नई समयसारिणी 14 एवं 15 अगस्त के बीच रात ठीक 12 बजे से लागू हो जाएगी। दरअसल काफी समय से समय सारणी में बदलाव के क्यास लगाए जा रहे थे। मंगलवार को केंद्रीय रेल प्रबंधन ने ऊना रेलवे स्टेशन को पत्र जारी करके नए बदलाव को तत्काल लागू करने का आदेश दिया है। अब ऊना से चलने वाली रेलगाडियां नई समय सारणी के अनुसार ही चलेंगी।

दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अधिकारियों की उपस्थिति में रेल मंत्रालय द्वारा अब ट्रेनों की नई समय सारणी में मुहर लगा दी गई है। यह जानकारी आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी डाल दी गई है।

समय सारणी के बदलाव को लेकर आइआरसीटी ने पहले से ही यात्रियों को अलर्ट करना शुरू कर दिया था। कुछ ट्रेनों के स्टॉपेज का भी समय घटाया गया है जिससे ट्रेन समय पर गंतव्य पर पहुंच सकेगी।ट्रेनों को समय पर पहुंचाने की कवायद सूत्रों के अनुसार समयसारणी में बदलाव का मुख्य ¨बदु यह भी है कि बरसात, कोहरा और अन्य समय पर अकसर सुपरफास्ट ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चलती हैं, लिहाजा इस बदलाव को ट्रेनों को अपने गंतव्य पर सही समय पर पहुंचाने के प्रयास के रूप में भी भी देखा जा रहा है। इस बदलाव का असर लेट ट्रेनों को समय की पटरी लाए जाने की दिशा में सार्थक होगा, जिससे यात्रियों को परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here