Home राष्ट्रीय इमरान खान ने नवजोत सिद्धू को कहा धन्यवाद, बोले- वे शांति दूत...

इमरान खान ने नवजोत सिद्धू को कहा धन्यवाद, बोले- वे शांति दूत बन कर आए थे….

35
0
SHARE

इंडियन क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने पर उठे विवाद में अब इमरान खान भी कूद पड़े हैं। पाक पीएम इमरान खान ने सिद्धू का पक्ष लेते हुए उन्हें शांति का दूत बताया।

इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के शामिल होने पर उन्हें धन्यवाद दिया है। पाक पीएम ने कहा कि सिद्धू यहां एक शांति के दूत बन कर आए थे और उन्हें पाकिस्तान के लोगों की ओर से भी खूब प्यार और स्नेह मिला। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत के वैसे लोग जो सिद्धू को निशाना बना रहे हैं वे दोनों देशों के बीच शांति की राह के में रोड़ा बनने का काम कर रहे हैं। बिना शांति के हमारे लोग (दोनो देश) तरक्की नहीं कर सकते। इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को कश्मीर समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत के जरिए ही हल करना चाहिए। गरीबी को कम करने और उपमहाद्वीप के लोगों को तरक्की के रास्ते पर लाने का सबसे अच्छा तरीका बातचीत और दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू करना है।

दरअसल इमरान खान की ये टिप्पणी कांग्रेस के नेता और पंजाब के मंत्री सिद्धू की ओर से पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने के बाद उठे विवाद के बाद आया। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सिद्धू ने इसे एक ‘भावुक पल’ बताया था और कहा था कि यह राजनीति से प्रेरित नहीं थी।

सिद्धू ने साफ किया कि उनका दौरा कोई राजनीति से प्रेरित नहीं था। गौरतलब है कि इमरान के शपथग्रहण से पहले उस कार्यक्रम के दौरान वहां के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से वह गले लगते हुए नजर आए थे। सिद्धू ने कहा- “पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कहा कि वे करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोने का प्रयास कर रहे थे, जो एक भावुक पल था।”

इससे पहले, रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह सिद्धू के इस कदम के पक्ष में नहीं है। उन्होंने यह भी साफ किया कि सिद्धू का इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के फैसले से उनकी सरकार को कोई संबंध नहीं है। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि क्रिकेट से राजनीति में आए सिद्धू ने अपनी क्षमता पर पाकिस्तान गए हैं।

उधर, बीजेपी ने सिद्धू के पाकिस्तान दौरे खासकर पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने को “शर्मनाक” करार दिया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस के भीतर ऐसे लगो हैं जो पाकिस्तान के हितों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here