Home मध्य प्रदेश डूबते लोगों की जान बचाने वाले 12 वीरों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह...

डूबते लोगों की जान बचाने वाले 12 वीरों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर सम्मान किया….

16
0
SHARE

शिवपुरी के सुल्तानगढ़ हादसे में अपनी जांबाजी से डूबते लोगों की जान बचाने वाले 12 वीरों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानने अपने आवास पर सम्मान किया। इन सभी को 5-5 लाख रुपए की सम्मान राशि दी गई। सम्मानित किए गए लोगों में 4 स्थानीय लोग थे, जबकि बाकी रेस्क्यू टीम के सदस्य थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सुल्तानगढ़ हादसे में इन लोगों ने जांबाजी का प्रदर्शन कर दूसरे लोगों के लिए प्रेरणा काम किया है। इन लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाकर दूसरे लोगों की जान बचाई। उन्होंने ये भी कहा कि वे इन वीरों के नाम जीवन रक्षा पदक से सम्मानित करने के लिए राष्ट्रपति से अनुशंसा करेंगे।

35 लोगों की जान बचाई थी : सम्मानितों में सुल्तानगढ़ के स्थानीय भागीरथ आदिवासी, निजाम शाह, कल्लन बाथम और रामसेवक प्रजापति शामिल थे। इन्होंने बताया कि इनके अलावा अन्य स्थानीय लोगों ने भी उनकी मदद की थी। इसके अलावा प्रशासन की रेस्क्यू टीम, SDRF की टीमों के 8 सदस्यों को भी सीएम ने सम्मानित किया। सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल हादसे में डूबने से 11 लोगों की जान गई थी। लेकिन इन जांबाजों और रेस्क्यू टीम ने करीब 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन देर से शुरू हुआ था और सेना के जवान केवल 6 लोगों को बचा पाए थे। लेकिन स्थानीय गांव के इन जांबाजों ने देर शाम के अंधेरे में पानी के तेज बहाव में बह रहे 35 लोगों को बचाया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here