Home स्पोर्ट्स Ind vs Eng: सुनील गावस्‍कर बोले विराट कोहली ऐसा हर समय नहीं...

Ind vs Eng: सुनील गावस्‍कर बोले विराट कोहली ऐसा हर समय नहीं कर सकते, आखिर वे भी इंसान हैं..

8
0
SHARE

पांच टेस्‍ट मैच की सीरीज में अब भारतीय टीम 1-3 से पीछे है और अंतिम टेस्‍ट महज औपचारिकता बनकर रह गया है. साउथम्‍पटन टेस्‍ट में विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे जब तक क्रीज पर थे, भारत की जीत की उम्‍मीदें बरकरार थीं लेकिन इन दोनों के आउट होते ही अन्‍य बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और बिना संघर्ष के हार स्‍वीकार कर ली.

के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के चौथे मैच में 60 रन की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर आलोचकों के निशाने पर हैं. साउथम्‍पटन के रोस बाउल मैदान पर भारतीय टीम की दूसरी पारी मैच के चौथे दिन महज 184 रन पर सिमट गई और टीम को हार के साथ सीरीज भी गंवानी पड़ी. पांच टेस्‍ट मैच की सीरीज में अब भारतीय टीम 1-3 से पीछे है और अंतिम टेस्‍ट महज औपचारिकता बनकर रह गया है. साउथम्‍पटन टेस्‍ट में विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे जब तक क्रीज पर थे, भारत की जीत की उम्‍मीदें बरकरार थीं लेकिन इन दोनों के आउट होते ही अन्‍य बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और बिना संघर्ष के हार स्‍वीकार कर ली. भारत की दूसरी पारी के दौरान विराट-अजिंक्‍य की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी. मैच में टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर जहां विराट कोहली के समर्थन में खड़े नजर आए, वहीं उन्‍होंने अन्‍य बल्‍लेबाजों को क्षमता से बेहद कमजोर प्रदर्शन के लिए आड़े हाथ लिया.

गावस्‍कर यह कहने से नहीं चूके कि भारतीय टीम विराट कोहली पर बहुत ज्‍यादा निर्भर है. इंडिया टुडे ने गावस्‍कर के हवाले से लिखा, ‘विराट कोहली आपके लिए बड़े शतक बना सकते हैं लेकिन वे हर समय ऐसा नहीं कर सकते. आखिरकार वे भी इंसान हैं.’ सनी ने कहा कि शीर्ष क्रम के ढहने के बाद निचले क्रम से यह उम्‍मीद करना कि वे बचे हुए 60-70 रन बना लेंगे, मेरे विचार से बहुत ज्‍यादा था.

ट्रोलगौरतलब है कि टीम के सामने 245 रन का लक्ष्‍य था. कोहली ने भारत की दूसरी पारी में 58 और अजिंक्‍य रहाणे ने 51 रन बनाए. ये दोनों जब तक विकेट पर थे, भारत की जीत की उम्‍मीदें बरकरार थीं लेकिन इन दोनों के पेवेलियन लौटते ही भारत को 60 रन की हार के साथ सीरीज गंवानी पड़ी. टेस्‍ट सीरीज में अभी तक भारतीय बल्‍लेबाजी विराट कोहली पर जरूरत से ज्‍यादा निर्भर दिखीं, सीरीज की आठ पारियों में विराट अब तक 544 रन बना चुके हैं. टीम इंडिया ने तीसरा टेस्‍ट मैच जीतकर फैंस को उम्‍मीद जगाई थी लेकिन साउथम्‍पटन के कमजोर प्रदर्शन के बाद यह उम्‍मीद धराशायी हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here