Home Una Special कमाई को शॉट कट रास्ता पड़ा लोगों पर भारी….

कमाई को शॉट कट रास्ता पड़ा लोगों पर भारी….

4
0
SHARE
ऊना। पैसा कमाने का लालच लोगों को बर्बादी की राह पर लेकर जा रहा है। लोग रातोंरात करोड़पति बनने के चाहत में शातिरों के शिकंजे में आसानी से फंसते जा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण ऊना में एसएमएस कंपनी है। शॉर्टकट से जल्द से जल्द घर बैठे पैसे कमाने के चक्कर में लाखों रुपये लौटा दिए।
कंपनी के संचालक करोड़ों रुपये ऐंठ कर फरार हो गए और अब लोग खाली हाथ घर बैठ गए। कंपनी के भागने से कई बेसुध हो गए है। एक महिला ने गहने बेचकर कंपनी में करीब दो लाख रुपये लगाकर कंपनी आईडी ली थी, लेकिन सुबह कंपनी के भागने की सूचना मिलने के बाद दर-दर भटकती रही। कभी पुलिस चौकी, तो एसपी कार्यालय में पैसा दिलाने की फरियाद करती दिखा दी। घटना से उन्हें बड़ा झटका लगा है। ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने कंपनी में लाखों रुपये लगाए हैं।
लोग पैसा कमाने की चाहत में अपनी खून पसीने की कमाई को भी गंवाने में देर रहीं लगा रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से बार-बार, ऐसे शातिरों से सावधान रहने की भी हिदायतें दी जाती हैं। पुलिस के सार्वजनिक कार्यक्रमों में इन मुद्दों को जोरशोर से उठाया जाता है। फिर भी लोग झांसों में फंस कर जमा पूंजी को गंवा बैठते हैं। आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो कंपनी ने तीन हजार के बदले सैकड़ों लोगों करीब 70 हजार आईडी बांट रखी थी। इसके अलावा 150 के करीब फ्रेंचाइजी चल रही थी।
सैकड़ों लोग ठगों के शिकार बन चुके हैं। इससे पहले भी जिला के कई लोग चिट फंड कंपनियों, लॉटरी और मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लाखों रुपये लगाकर ठगों के शिकार बन चुके हैं। एसपी दिवाकर शर्मा ने लोगों को हिदायत दी है कि ऐसे झांसों में न फंसें। किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने वालों की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दें। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जल्द ही फरार आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here