Home Una Special चार घंटे तक अवरुद्ध रहा नेशलल हाइवे…..

चार घंटे तक अवरुद्ध रहा नेशलल हाइवे…..

8
0
SHARE

ऊना। मूसलाधार बारिश के कारण लठियाणी-हमीरपुर नेशनल हाईवे लगभग चार घंटे अवरुद्ध रहा। ऊना-हमीरपुर की सीमा पर खूनी मोड़ पर नेशनल हाईवे पर मंगलवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे ल्हासा गिर गया। इसके चलते आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित हो गई।

दूरदराज जाने वाले लोग घंटों जाम में फंसे रहे। इससे वे समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए। मुख्य नेशनल हाईवे पर जाम होने की सूचना के बाद एनएच विभाग ने सड़क पर गिरे ल्हासों को उठाकर वाहनों की आवाजाही सुचारू की। नेशनल हाईवे के कनिष्ठ अभियंता नीरज कुमार ने बताया कि जैसे ही एनएच बंद होने की सूचना मिली जेसीबी लगाकर सड़क को चालू करवा दिया गया।
क्षेत्र में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते नलवाड़ी-तलमेहड़ा-जोल सड़क ल्हासे और पेड़ गिरने से बंद हो गई।

दोपहर तक सड़क सुचारू न होने से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं क्षेत्र की अरलू-खड़ोल सड़क, बंगाणा यावी सड़क नादौन-बंगाणा-रछोल-खरवाई-हरोट सड़क के अलावा अन्य संपर्क मार्गों पर जगह-जगह पेड़ और ल्हासे गिरने से आवाजाही अवरुद्ध जाने का समाचार है। हालांकि लोनिवि मंडल बंगाणा समस्त क्षेत्र की सड़कों को सुचारु करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। परंतु सड़क पर पेड़ और ल्हासे गिरने से इन समस्याओं के समाधान के लिए दिन-रात एक करना पड़ रहा है। लोनिवि मंडल बंगाणा के अधिशासी अभियंता आरएस कालिया ने बताया कि दो दिनों से भारी बारिश होने के कारण सड़कों पर ल्हासे गिरने के कारण अवरुद्ध हुई सड़कों को बहाल करने के लिए लोनिवि के कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here