Home फिल्म जगत The Nun के लिए उमड़ी भीड़, 100cr के करीब स्त्री….

The Nun के लिए उमड़ी भीड़, 100cr के करीब स्त्री….

12
0
SHARE

भारत में फिल्म रिलीज करने को लेकर ये साल हॉलीवुड फिल्मों के लिए लकी साबित हुआ है. साल की शुरुआत से ही बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों ने जबरदस्त कमाई तो की ही है साथ ही भारतीय फिल्मों के बिजनेस पर भी गहरा असर डाला है.एवेंजर्स-Infinity War और डेडपूल 2 के बाद अब कंज्यूरिंग 2 की पांचवी सीरीज फिल्म The Nun के लिए भी दर्शकों का अच्छा फुटफॉल देखने को मिल रहा है. इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 8 करोड़ रुपये की कमाई कर बॉलीवुड की लेटेस्ट रिलीज तीन फिल्मों पलटन, लैला मजनू और गली गुलियां को पछाड़ दिया है . यही नहीं द नन भारत में अब तक रिलीज हुई कंज्यूरिंग सीरीज की सबसे बड़ी ओपनर साबि‍त हुई है.

The Nun की दूसरे दिन की कमाई की बात करें तो ये पहले दिन के मुकाबले ज्यादा कमाई करने में कामयाब रही. फिल्म ने दूसरे दिन 10.20 करोड़ की कमाई की है, इस तरह दो दिन में द नन की कुल कमाई 18.50 करोड़ हो गई है.ना सिर्फ हॉलीवुड हॉरर बल्कि बॉलीवुड हॉरर भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाए हुए है. फिल्म स्त्री की कमाई 80 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. दूसरे हफ्ते तक ये फिल्म 82.29 करोड़ रुपये बंटोर चुकी है और जल्द ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने को तैयार है. दूसरे हफ्ते के शुक्रवार को स्त्री की कमाई 4.39 करोड़ रुपये रही, शनिवार को 7.63 करोड़ और रविवार को 9.88 करोड़. इस तरह से दूसरे वीकेंड भी करोड़ों की कमाई कर स्त्री अब 100 करोड़ का रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गई है.

स्त्री के कलेक्शन ग्राफ को देखा जाए तो दूसरे हफ्ते फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. फि‍ल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर कहा है कि स्त्री फिल्म की कमाई में दूसरे हफ्ते 32.14% बढ़ौतरी देखने को मिली है. इससे साफ है कि फिल्म वर्ड ऑफ माउथ की बदौलत टिक्ट खिड़की पर भीड़ जुटाने में कामयाब रही है.

बीते शुक्रवार रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. पलटन, लैला मजनू और गली गुलियां की तीन दिन की कमाई हॉलीवुड फिल्म The Nun के पहले दिन के कलेक्शन को भी पछाड़ने में नाकाम रही है.मल्टीस्टारर फिल्म होने के बावजूद पलटन ने दर्शकों को निराश किया है. पलटन फिल्म रविवार तक यानि कि‍ तीन दिन  तक महज 5 करोड़ रुपये ही कमा पाई है.

वहीं क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यूज मिलने के बावजूद भी लैला मजनू की दास्तां दर्शकों रिझाने में असफल रही. इस फिल्म का भी वीकेंड कलेक्शन बेहद कम रहा. फिल्म वीकेंड त‍क 1.50 करोड़ रुपये ही कमा पाई है. इस तरह से बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर हॉरर के आगे लव और वॉर दोनों ही तरह की फिल्में फिसड्डी साबित हुईं.

कई फिल्म फेस्टिवल्स में सरहाना बंटोरने वाली फिल्म गली गुलियां भी दर्शकों की राह तकती रही. पॉजिटिव रिव्यूज मिलने के बावजूद गली गुलियां के लिए दर्शकों का फुटफॉल नजर नहीं आया. ये फिल्म अपने पहले वीकेंड तक महज 50 लाख रुपये ही कमा पाई. आने वाले दिनों में भी इस फिल्म के अच्छा प्रदर्शन करने के कोई आसार नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here