Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में पेट्रोल और डीजल होगा सस्ता CM ने दिए संकेत….

हिमाचल में पेट्रोल और डीजल होगा सस्ता CM ने दिए संकेत….

3
0
SHARE

राजस्थान और आंध्र प्रदेश की तर्ज पर जयराम सरकार अब हिमाचल में भी आम लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल कीमतें कम करेगी। इसके लिए पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की तैयारी है। मंडी प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रो पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी पर केंद्र सरकार गंभीर है और जल्द कोई ठोस कदम उठाए जाएंगे।

राज्य सरकार भी अपने स्तर पर कीमतों में रियायत देने पर विचार कर रही है। बसपा नेता केदार सिंह जिंदान की मौत के मामले में उन्होंने कहा कि एसआईटी गठित की है। कोई दोषी पाया तो कानून के तहत कार्रवाई होगी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश में कोई पहली बार पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं। डॉलर में आए उछाल के कारण कीमतों में इजाफा हुआ है। केंद्र और राज्य सरकारें इस परेशानी से परिचित हैं।

वर्तमान में हिमाचल में पेट्रोल पर 26 फीसदी और डीजल पर 15 फीसदी वैट (मूल्य वर्धित कर) है, जिसे कम किया जाएगा। तत्पश्चात उन्होंने मंडी कालेज के प्लेटिनम जुबली समारोह में शिरकत की। इसी कालेज में पढ़ते हुए सीएम ने अपने राजनीतिक करियर का शुरुआत की थी। वहीं कॉलेज प्रबंधन की मांग पर उन्होंने एनसीसी की आर्मी के थल, जल और वायु विंग स्थापित करने की घोषणा की। तीनों विंग वाला मंडी कॉलेज प्रदेश का पहला कॉलेज होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here