Home हिमाचल प्रदेश सड़कों-भवनों का काम ठीक से नहीं किया तो सीएम को यहां करें...

सड़कों-भवनों का काम ठीक से नहीं किया तो सीएम को यहां करें शिकायत…

8
0
SHARE

सड़कों, भवनों या अन्य तरह का काम ठीक से नहीं किया तो इसकी सीएम जयराम ठाकुर को फेसबुक और ट्विटर पर शिकायत की जा सकेगी। मुख्यमंत्री जयराम ने बुधवार को सीएम कार्यालय के गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ के लिए फेसबुक और ट्विटर की शुरुआत की। किसी भी सरकारी कामकाज में गड़बड़ी पाने पर सीधे शिकायत की जा सकेगी। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय के गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ के लिए फेसबुक और ट्विटर की भी शुरुआत की।

ठाकुर ने कहा कि प्रकोष्ठ के बारे में फेसबुक और ट्विटर आम जनता को मुख्यमंत्री कार्यालय में किसी भी निम्नस्तरीय निर्माण कार्यों के संबंध में सीधे अपनी शिकायतों को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। सीएम ने कहा कि सड़कों को पक्का करते समय रेत और बिटुमिन की सर्वोत्तम गुणवत्ता सुनिश्चित हो।

पुलों का निर्माण जल विज्ञान के आधार पर करना चाहिए। पुलों की गुणवत्ता जांच और जोखिम मूल्यांकन के लिए पुलों पर उपकरणों को स्थापित करें। सभी चार प्रमुख नदी घाटियों सतलुज बेसिन, ब्यास बेसिन, रावी बेसिन और यमुना बेसिन के लिए नदीवार मास्टर प्लान विकसित किया जाना चाहिए।

इस बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव लोक निर्माण मनीषा नंदा के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे।सीएम जयराम ठाकुर बोले कि सरकार विभिन्न विकास परियोजनाओं के निर्माण में सस्ती और निम्न स्तरीय सामग्री का उपयोग करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग और राज्य विद्युत बोर्ड सीमित की ओर से नागरिक और यांत्रिक निर्माण की कड़ी गुणवत्ता जांच की जानी चाहिए। अतिरिक्त प्रधान सचिव सीएम संजय कुंडू ने बिलासपुर, मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर जिलों में मुख्यमंत्री कार्यालय की गुणवत्ता नियंत्रण टीम के दौरे पर प्रस्तुति दी। कुंडू ने कहा कि गुणवत्ता नियंत्रण दल सोलन में 24, बद्दी में 25, नालागढ़ में 26, ऊना में 27 और अंब तथा चिंतपूर्णी में 28 सितंबर को इन क्षेत्रों में विभिन्न आधारभूत परियोजनाओं का निरीक्षण करने के लिए दौरा करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here