Home फिल्म जगत आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है मंटो और ‘बत्ती गुल...

आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है मंटो और ‘बत्ती गुल मीटर चालू…

44
0
SHARE

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार रिलीज होने वाली फिल्मों का फैंस काफी समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आज यानि 21 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्में रिलीज हो रही हैं. इनमें से एक है शाहिद कपूर की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और दूसरी फिल्म है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मंटो’. दोनों ही फिल्में कहानी और सब्जेक्ट के मामले में एक दूसरे से बेहद अलग हैं.

फिल्म में शाहिद कपूर के साथ श्रद्धा कपूर और यामी गौतम लीड रोल में दिखाई देने वाले हैं. फिल्म के नाम से इस फिल्म का प्लॉट काफी हद तक साफ है. फिल्म एक ऐसे कहानी पर आधारित है जो कोर्ट में सिर्फ पैसा कमाने वाले वकील को बदल देती है. फिल्म में शाहिद कपूर वकील के किरदार नें दिखाई देने वाले हैं. शाहिद के बचपन का दोस्त एक लोकल प्रिंटिंग प्रेस की मशीन लगता है जिसका बिल इतना ज्यादा होता है कि वो टेंशन में आकर आत्महत्या कर लेता है. इसके बाद शाहिद कपूर अपनी वकालत के जरिए अपने दोस्त का इंसाफ दिलाते हैं. फिल्म की कहानी समाजिक मुद्दे से जुड़ी है. इस फिल्म को श्रीनारायण सिंह ने डायरेक्ट किया है वहीं भूषण कुमार ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है.

उर्दू के मशहूर कहानीकार सआदत हसन मंटो पर बनी इस फिल्म का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मंटो को पढ़ने के बाद दर्शकों को लगता है कि वो इस फिल्म के जरिए मंटो को और अच्छी तरह से जान पाएंगें. सबसे जहीन कहानीकारों में से एक सआदत हसन मंटो की अपनी लेखनी के जरिये समाज को बदलने की तमाम फिक्रों और कोशिशों, कदम-कदम पर लोगों से मिलने वाली मायूसी को डायरेक्टर नंदिता दास की ‘मंटो’ बड़ी ही सादगी मगर पुरजोर अंदाज से पेश करती है. इस फिल्म में कई बड़े सितारे गेस्ट अपीयरेंस करते दखाई देने वाले हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here