Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में फिर करवट लेगा मौसम, तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी...

हिमाचल में फिर करवट लेगा मौसम, तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी…

2
0
SHARE

प्रदेश में मौसम फिर करवट लेगा। शुक्रवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है, जबकि शनिवार से तीन दिन तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 से 24 सितंबर तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।प्रदेश में 25 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है। 26 से मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। इस माह के अंत तक प्रदेश से मानसून विदा होने की संभावना है। वीरवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री बढ़ा है

वीरवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.6, भुंतर में 33.0, हमीरपुर में 32.8, बिलासपुर में 32.0, कांगड़ा में 31.8, सुंदरनगर में 31.5, नाहन में 30.4, सोलन में 29.2, चंबा में 29.1, धर्मशाला में 27.6, शिमला में 26.4 और डलहौजी में 19.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के बीच किसानों से 25 सितंबर तक खेती कार्य स्थगित करने की अपील की है। विभाग ने 22 से पहले खेतीबाड़ी के काम निपटाने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने प्रदेश में भूस्खलन और पेड़ गिरने का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सरकार को सतर्क रहने को कहा गया है।राजधानी शिमला में वीरवार दोपहर बाद करीब चार बजे मौसम ने एकाएक करवट ली। करीब आधा घंटे शहर के कुछ क्षेत्रों में खूब बादल बरसे, जबकि कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी ही हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here