Home हिमाचल प्रदेश BJP कार्यसमिति की बैठक में दूसरे दिन कांग्रेस रही निशाने पर…

BJP कार्यसमिति की बैठक में दूसरे दिन कांग्रेस रही निशाने पर…

5
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की शिमला में दो दिवसीय बैठक कांग्रेस के राजनीतिक रवैये पर हमला करने के साथ खत्म हो गई। बैठक में जहां भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए रोड मैप तैयार कर कार्यकर्ताओं से साझा किया, वहीं नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कार्यसमिति के दो दिन के कामकाज को लेकर पत्रकारों से मुखातिब हुए मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के रोड मैप को विस्तार से रखा। साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं व लोगों को हो रहे लाभ पर खुद ही पीठ भी थपथपा ली। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से घबराकर कांग्रेस ने अभी से अपनी हार स्वीकार कर ली है।

कांग्रेस में अब अकेले चुनाव लड़ने का दम नहीं रह गया है इसलिए जिन दलों के खिलाफ  कांग्रेस राज्यों में चुनाव लड़ती रही है, उनसे ही केंद्र में गठबंधन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास नेता और नीति दोनों ही नहीं है। कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सदन के भीतर और बाहर अपने नाटकीय व्यवहार के कारण लोगों में हास्य का पात्र बन गए हैं।कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी पर हमला करते हुए कहा कि नई प्रभारी आने से पार्टी में गुटबाजी और बढ़ी है। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया। प्रस्ताव रणधीर शर्मा ने प्रस्तुत किया जिसका राम सिंह ने समर्थन किया। इस प्रस्ताव के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कार्यसमिति की बैठक में तैयार रोड मैप के मुताबिक 17 सितंबर से 30 जनवरी तक कार्यक्रम चलेंगे। इस दौरान 2 अक्तूबर को पूरे प्रदेश में स्वच्छता दिवस मनाया जाएगा और इसके तहत 30 जनवरी तक हर विधानसभा क्षेत्र में पदयात्राएं निकाली जाएंगी।

इसके अलावा एक से सात अक्तूबर तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में ग्राम प्रमुखों के सम्मेलन और सात से पंद्रह अक्तूबर तक इसी तरह के सम्मेलन मंडल स्तर पर होंगे। 31 अक्तूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा जबकि नवंबर से फरवरी के बीच प्रदेश भर में पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में राज्य में निगमों और बोर्डों में अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष तैनात करने पर चर्चा नहीं हुई है। कहा कि सरकार सही समय पर और सही लोगों को नियुक्ति करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here