Home राष्ट्रीय राफेल डील पर बोले राहुल गांधी, अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है…..

राफेल डील पर बोले राहुल गांधी, अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है…..

6
0
SHARE

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर राफेल मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है।
उन्होंने कहा, “जब अनिल अंबानी की कंपनी से डील कराई गई थी, तब उनकी कंपनी नहीं बनी थी। 10 दिन पहले कंपनी बनवाई गई और फिर भी उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिला दिया गया।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 126 राफेल विमान फ्रांस से खरीदने के लिए समझौता किया था। एक राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ रुपये थी। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को उसका कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था जिससे युवाओं, इंजीनियरों को रोजगार मिलता।

राहुल ने कहा, “देश के चौकीदार फ्रांस जाते हैं और वहां के राष्ट्रपति से सौदा होता है। मोदी कहते हैं कि एचएएल को छोड़िए, अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल विमान खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट दे दो और उन्होंने 526 करोड़ रुपये के बजाय 1,600 करोड़ रुपये में राफेल विमान खरीदा।”

इधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्प्णी से अमेठी में हंगामा हो गया। भाजपा कार्यकतार्ओं ने जमकर प्रदर्शन किया जिस पर पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। भाजपाइयों ने अमेठी में प्रदर्शन करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ  नारेबाजी की। उन्हें वहां से हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here