Home स्पोर्ट्स Asia Cup 2018: अफगानिस्तान के खिलाफ जडेजा ने तोड़ा सचिन का ये...

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान के खिलाफ जडेजा ने तोड़ा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड….

4
0
SHARE

एशिया कप 2018 के सुपर 4 मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने है। इस मैच में जडेजा ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब भारत की तरफ से एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड रविंद्र जडेजा के नाम हो गया है। उन्होंने ये उपलब्धि एशिया कप के अपने 13वें मैच में हासिल की।

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन ने कई बार गेंदबाजी में भी अपना दमखम दिखाया है। सचिन भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिनके नाम एशिया कप के 23 मैचों में 17 विकेट हैं। इस सूचि में जडेजा 16 विकटों के साथ दूसरे स्थान पर थे। लेकिन आज जडेजा ने सबसे पहले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी को 5 रन के निजी स्कोर पर धौनी के हाथों स्टंप आउट करवाकर सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की। उसके बाद अगले ही ओवर में रहमत शाह का विकेट लेकर मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ा।

इससे पहले इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए धौनी मैदान पर उतरे। उनका बतौर कप्तान यह 200वां मैच है। गौरतलब है कि उन्होंने जनवरी 2017 में भारत की कप्तानी छोड़ दी थी। भारत पहले से ही एशिया कप 2018 के फाइनल में जगह बना चुका है, जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जीतने वाली टीम से होगा। इसलिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here