Home स्पोर्ट्स INDvsAFG : अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन, स्कोर 250 की ओर बढ़ा….

INDvsAFG : अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन, स्कोर 250 की ओर बढ़ा….

5
0
SHARE

एशिया कप 2018; सुपर-4 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीमें दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं। मोहम्मद नबी और नजिबुल्लाह जादरान की जोड़ी क्रीज पर है। इस मैच में भारत की कप्तानी महेंद्र सिंह धौनी कर रहे हैं। वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर इस मैच से भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन :

भारतः केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (w/c), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, कुलदीप यादव।

अफगानिस्तानः मोहम्मद शहजाद (w),जावेद अहमदी, रहमत शाह, हशमुतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान (c), नजिबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, गुलाबदीन नैब, आफताब आलम, मुजीब उर्र रहमान।

19:46 PM: केदार जाधव ने मुहम्मद शहजाद को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करा कर उनकी शानदार शतकीय पारी का अंत किया। शहजाद ने 116 गेंदों में 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में यह उनका 5वां शतक है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 131 रन है।

19:07 PM: डेब्यू मैच खेल रहे दीपक चाहर ने गुलबादीन नैब को आउट कर अपना पहला वनडे विकेट झटका। गुलबादीन (15) का कैच बाउंड्री लाइन पर केदार जाधव ने लपका। उन्होंने 46 गेंदों का सामना किया तथा अपनी पारी में 1 चौका लगाया।

19:00 PM: अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मुहम्मद शहजाद ने 88 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से अपना 5वां वनडे शतक पूरा किया। वह 104 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मोहम्मद नबी दूसरे छोर पर उनका साथ निभाने के लिए हैं।

18:27 PM: 20वें ओवर की समाप्ति पर अफगानिस्तान ने 4 विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए हैं। मुहम्मद शहजाद 87 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इसके लिए उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया है तथा 9 चौके और 5 छक्के जड़े हैं।

18:10PM: रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने भारत को 17 रन के अंदर 4 सफलताएं दिला दी हैं। रवींद्र जडेजा ने जावेद अहमदी और रहमत शाह का विकेट झटका। तो वहीं कुलदीप ने हशमातुल्लाह शाहिदी और कप्तान असगर अफगान को पवेलियन भेजा। रहमत शाह जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। अहमदी और शाहिदी को महेंद्र सिंह धौनी ने स्टंप आउट किया। असगर अफगान को भी कुलदीप यादव ने बोल्ड आउट किया।

18:05 PM: रवींद्र जडेजा ने रहमत शाह को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने एशिया कप में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सचिन ने एशिया कप में 17 विकेट लिए थे। अब जडेजा के 18 विकेट हो गए हैं।

17:58 PM: 13 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 67-1 है। रवींद्र जडेजा की गेंद पर जावेद अहमदी (5) को स्टंपिंग कर महेंद्र सिंह धौनी ने भारत को पहली सफलता दिलाई।

17:45 PM: दस ओवर की समाप्ति के बाद अफगानिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन बना लिए हैं। अफगानिस्तान के  विकेटकीपर बल्लेबाज मुहम्मद शहजाद 56 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उन्होंने अब तक अपनी पारी में 7 चौके तथा 3 छक्के लगाए हैं।

17:31 PM: अफगानिस्तान का स्कोर 6 ओवर की समाप्ति पर 40/0 है। दीपक चाहर काफी महंगे साबित हुए और अपने दो ओवर में 1 नो बॉल तथा 2 वाइड गेंदों के साथ 24 रन दिए। इसके बाद कप्तान धौनी ने उनको हटाकर गेंदबाजी के लिए सिद्धार्थ कौल को लगाया। कौल ने अपने ओवर में 5 रन दिए। इसमें भी शहजाद ने एक 4 जड़ा।

17:15 PM: तीसरे ओवर की समाप्ति पर अफगानिस्तान का स्कोर 18/0, मोहम्मद शहजाद 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। खलील अहमद के इस ओवर में शहजाद ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ा। लेकिन इसके बाद अगली 5 गेंदों में खलील ने सिर्फ 1 रन ही बनने दिया।

17:10 PM: अफगानिस्तान की पारी का दूसरा ओवर अपना पदार्पण मैच खेल रहे दीपक चाहर ने किया। मोहम्मद शहजाद ने इस ओर में भी एक चौका लगाया। इस ओवर में कुल 7 रन बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here