Home Una Special जैम पोर्टल से होगी सरकारी विभागों में खरीददारी….

जैम पोर्टल से होगी सरकारी विभागों में खरीददारी….

12
0
SHARE

ऊना : सरकारी विभागों में अब जैम पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन खरीददारी की जा सकेगी। ऑनलाईन क्रय करने से पूर्व विभागों को जैम पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। यह जानकारी जिला परिषद ऊना के सभागार में क्रेताओं और विक्रेताओं के लिए जैम पोर्टल पर आधारित एक दिवसीय कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए जिला उद्योग केंद्र के प्रबंधक ऊना नितिन शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि क्रेताओं एवं विक्रेताओं को जैम पोर्टल के बारे में जागरूक करने के लिए छह सितंबर से 17 अक्टूबर तक 45 दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत ही कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर कुश त्यागी द्वारा जैम पोर्टल पर क्रय-विक्रय करने बारे विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

सरकारी विभागों में सामान के क्रय करने की प्रक्रिया को तीव्र, पेपरलैस और पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय द्वारा जैम पोर्टल की शुरूआत की गई है। प्रदेश सरकार ने जैम के साथ एमओयू साइन कर समस्त सरकारी कार्यालयों, बोर्ड एवं कॉरपोरेशन और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाईयों में इस पोर्टल के माध्यम से सरकारी खरीददारी करने का निर्णय लिया है। कहा कि जैम पोर्टल पर जहां सरकारी विभाग अपना पंजीकरण करने के उपरांत ऑनलाइन क्रय कर सकते हैं तो वहीं राज्य के उद्योगपतियों एवं एजेंसी धारकों को अपने सामान एवं उत्पाद बेचने के लिए एक बेहतर मंच मिलेगा। उन्होंने बताया कि इससे लघु एवं सूक्ष्म उद्योग भी अपने उत्पाद प्रदेश सहित देश के दूसरे राज्यों में बेच सकते हैं।

इस अवसर पर निदेशालय, उद्योग विभाग, शिमला से नोडल अधिकारी चेतन पाटिल, प्रशिक्षण समन्वयक संजय सांख्यान और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अतिरिक्त जिलाभर के विक्रेता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here