Home फिल्म जगत तनुश्री-नाना विवाद: फिल्म की AD की आंखों देखी, अपसेट थी एक्ट्रेस….

तनुश्री-नाना विवाद: फिल्म की AD की आंखों देखी, अपसेट थी एक्ट्रेस….

6
0
SHARE

तनुश्री दत्ता ने 10 साल पहले आई फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बॉलीवुड में Metoo का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया. तनुश्री ने कहा है कि एक आइटम सॉन्ग के दौरान नाना इंटीमेट होना चाहते थे, लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं थीं. वे नाराज होकर अपनी वैनिटी वैन में चली गईं.

तनुश्री ने जिस फिल्म (लाइफ ओके प्लीज) के दौरान अपने साथ हुई छेड़खानी की बात की है, उसकी असि‍स्टेंट डायरेक्टर शयनी शेट्टी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया है कि आख‍िर सेट पर उन्होंने क्या देखा. शयनी दूसरी आई विटनेस हैं. जर्नलिस्ट जैनिस सीकेरिया इससे पहले इस मामले की आंखों देखी गवाह होने का दावा कर चुकी हैं.

शयनी ने कहा, “फिल्म की शूटिंग में रिहर्सल के दौरान नाना के साथ काम करने में तनुश्री असहज हो रही थीं. ये एक आइटम सॉन्ग था, जिसे हम फिल्म‍िस्तान स्टूडियो में शूट कर रहे थे. थोड़ा सा काम बचा था. शुरू के दो दिन हमने शूट नहीं किया, क्योंकि हम रिहर्सल कर रहे थे. वैसे जब गाना शूट होता है तो एडी का काम ज्यादा नहीं रहता, क्योंकि कोरियोग्राफर सब कुछ देखता है, हम सेट पर थे और रिहर्सल देख रहे थे. एक समय पर हम साफ तौर पर ये देख सकते थे कि तनुश्री एक खास स्टेप पर असहज थीं या उसकी जिस तरह रिहर्सल की जा रही थी,  उससे उन्हें दिक्कत थी.

जब यह सब हुआ, तब मैं थोड़ी दूरी पर बैठी थी, इसलिए नहीं बता सकती कि असल में क्या बातचीत हो रही थीं. लेकिन यह कह सकती हूं कि तनुश्री वाकई असहज थीं. इसके बाद वे वैनिटी वैन में चली गईं. सेट पर ये बकवास शुरू हो गई कि हीरोइन कॉ-ओपरेट नहीं कर रही. इस दौरान अव्यवस्था फैल गई, लोग वैनिटी वैन के अंदर बाहर आ-जा रहे थे. मैं इस बात को लेकर पुख्ता नहीं हूं कि नाना तनुश्री की वैनिटी वैन में गए थे या नहीं. लेकिन सेट पर बातचीत हो रही थी और यह बड़बडाया जा रहा था कि कुछ नहीं हुआ. कुछ नहीं हो रहा है. वह कॉ-ओपरेट नहीं कर रही. इसके बाद तनुश्री बाहर आईं और सेट के पीछे गई. हमने सोचा कि शूटिंग वापस शुरू होगी.

इसके बाद वे सेट पर चिल्लाने लगीं और उन्होंने खुद को वैनिटी वैन में बंद कर लिया. सेट पर ये बातचीत शुरू हो गई कि कुछ गलत हो रहा है. मेरे डायरेक्टर राकेश सारंग और बाकी लोग मराठी में बात कर रहे थे. वे लोग उन्हें शांत करने की कोशिश में लगे थे. हम समझ गए थे कि तनुश्री गुस्से में हैं. इसके बाद तनुश्री अपनी कार में चली गई, जहां लोगों के एक समूह ने उनकी कार में तोड़फोड शुरू कर दी. किसी तरह तनुश्री ने अपना बचाव किया.

इस सबके बाद गाने के लिए राखी सावंत को तनुश्री से रिप्लेस कर दिया गया.फिल्म की शूटिंग के दौरान पत्रकार जैनिस सीकेरिया भी मौजूद थीं. उन्होंने भी उस दिन का पूरा वाकया शेयर किया है. उन्होंने कई ट्वीट्स में कहानी बताया है. उन्होंने लिखा, “एक दशक पहले हुई घटनाएं भी कई बार आपके जेहन में ताजा रहती हैं. फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान हुई एक घटना भी कुछ ऐसी ही है.” जैनिस ने लिखा, “मैं उस वक्त वहां थी नाना पाटेकर. मुझे बताया गया कि एक्ट्रेस की वजह से शूटिंग रोकी गई है. तनुश्री को संभालना मुश्किल हो गया था. मैं साफतौर पर देख पा रही थी कि तनुश्री किसी बात से बहुत अपसेट थीं.”

जैनिस ने लिखा कि वह साफ तौर पर देख पा रही थीं कि नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और एक शख्स (जो उन्हें बाद में पता चला कि फिल्म का प्रोड्यूसर है) वहां खड़े किसी बारे में चर्चा कर रहे थे और करीब 50 डांसर्स सेट पर खड़े इंतजार कर रहे थे. आधिकारिक जानकारी यह थी कि हीरोइन सहयोग नहीं कर रही है. कुछ देर बाद शूटिंग शुरू कर दी गई.

 जैनिस ने अपने ट्वीट में लिखा – “तनुश्री ने अपना काम फिर शुरू कर दिया और कुछ शॉट्स के बाद नाना ने फिर से उन्हें जॉइन कर लिया. लेकिन नाना के आते ही तनुश्री सेट से चली गईं. शूटिंग फिर से रोक दी गई. उन्होंने खुद को वैनिटी वैन में बंद कर लिया. वह बाहर आने से इनकार कर रही थीं. देखते-देखते वहां कुछ मुश्तंडे इकट्ठे हो गए और उन्होंने दरवाजे को धकियाना शुरू कर दिया.”

जानकारी लेने पर पता चला कि इन लोगों को प्रोड्यूसर ने ही बुलाया था. इस बीच पुलिस आई. इन सबके बीच जैनिस को नाना से बात करने का मौका मिल गया और नाना ने सिर्फ इतना कहा, “मेरी बेटी जैसी है.” इस बात का उस मौके पर कोई मतलब नहीं था. जैनिस ने बताया कि इसी बीच तनुश्री के माता-पिता वहां आए और उनकी कार पर हमला कर दिया गया. गाड़ी की विंड शील्ड तोड़ दी गई.

रो पड़ी थीं तनुश्री दत्ता?

बाद में किसी तरह जब जैनिस को तनुश्री से मिलने का मौका मिला तो उन्होंने रोते-रोते पूरी दास्तां उन्हें सुनाई. जैनिस के मुताबिक तनुश्री ने उन्हें बताया कि 3 दिन की प्रैक्टिस के बाद कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने डांस शूट का हर एक स्टेप बदल दिया था. यह सब इसलिए किया गया क्योंकि प्रोड्यूसर चाहते थे दत्ता के साथ नाना डांस करें.

तनुश्री ने नाना पाटेकर पर शूटिंग के दौरान बदतमीजी और छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्होंने 2008 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान नाना पर अपने साथ जोर जबरदस्ती की कोशिश का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था, ”नाना पाटेकर जबरन करीब आना चाहते थे, वे शूटिंग के दौरान गाने का हिस्‍सा नहीं थे, बावजूद उन्‍होंने उनके साथ इंटीमेट होने की कोशिश की.

गाने के कोरियेाग्राफर गणेश आचार्य, डायरेक्‍टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर सामी सिद्दीकी सब इस बात से वाकिफ हैं, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया.” तनुश्री ने कहा था नाना हीरोइनों को पीटते थे. इंडस्ट्री में हर किसी को मालूम है कि हीरोइनों को लेकर वो हमेशा से ही ऐसे रहे हैं. इस मामले में गणेश आचार्य का रिएक्शन सामने आ चुका है. गणेश ने नाना को क्लीनचिट दी है. जिसके बाद तनुश्री ने गणेश को झूठा और दोगला कहा.

अपने ऊपर लगे संगीन आरोपों पर नाना पाटेकर का भी रिएक्शन सामने आ गया है. उन्होंने आरोपों से इंकार करते हुए कहा, “उनका सेक्सुअल हैरेसमेंट से क्या मतलब है? वहां पर 50 से 100 लोग सेट पर मेरे साथ थे. मैं देखता हूं कि कानूनी रूप से मैं क्या कर सकता हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here