Home हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री ने की अन्तर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव के प्रबन्धों की समीक्षा बैठक...

मुख्यमंत्री ने की अन्तर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव के प्रबन्धों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता….

6
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां 19 अक्तूबर से 25 अक्तबूर, 2018 तक सप्ताह भर चलने वाले अन्तर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव के प्रबन्धों की समीक्षा के लिए बुलाई गई राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल्लू दशहरा राज्य के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण उत्सव है और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इसकी सांस्कृतिक विरासत को कायम रखा जाए। उन्होंने दशहरा में हिमाचली कलाकारों को समुचित अवसर  प्रदान करने के भी निर्देश दिए ताकि स्थानीय प्रतिभाओं को बड़े पैमान पर प्रोत्साहित किया जा सके।
मुख्यमंत्री ने बड़े स्तर पर ग्रामीण खेल गतिविधियों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कबड्डी तथा वॉलीबॉल जैसे खेलों को विशेष तरजीह दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी और तीन जेनरेटर स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर से आने वाले कलाकारों तथा अन्तर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक दलों का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए और कानून एवं व्यवस्था को हर कीमत पर बनाए रखा जाना चाहिए।
भाषा एवं संस्कृति की सचिव डॉ. पूर्णिमा चौहान ने कहा कि सप्ताह भर चलने वाले उत्सव में भाग लेने के लिए लगभग 210 स्थानीय देवी-देवताओं को निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने व्यय तथा बचत का भी विवरण दिया। उन्होंने कहा कि सात दिवसीय मेले के दौरान रूस तथा सात राज्यों के सांस्कृतिक दलों के भाग लेने की संभावना है।
वन एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, आनी के विधायक किशोरी लाल, कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद एवं रघुनाथ मंदिर कुल्लू के मुख्य कारदार महेश्वर सिंह, जिला कारदार संघ के अध्यक्ष  जय चंद ठाकुर, नगर परिषद कुल्लू के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह, नगर परिषद भुंतर के अध्यक्ष कर्ण सिंह ठाकुर जिला परिषद मनाली की सदस्या धनेश्वरी ठाकुर, मुख्य सचिव विनीत चौधरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह बी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here