Home Bhopal Special शिवराज बोले, स्टार्टअप के लिए एमपी बनेगा नया डेस्टिनेशन…

शिवराज बोले, स्टार्टअप के लिए एमपी बनेगा नया डेस्टिनेशन…

24
0
SHARE

भोपाल. ऑर्डिनरी पीपुल-एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी ड्रीम्स” की टैग लाइन पर आयोजित स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया। उन्होंने स्मार्ट सिटी ऑफिस में लगाई प्रदर्शनी का भी उद़्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टार्टअप और आईटी के क्षेत्र में बेंगलूर में संभावनाएं सिमटती जा रहीं हैं, अब नए डेस्टिनेशन की तलाश हो रही है। मैं चाहता हूं कि ये मौका हम सब मध्यप्रदेश को दें। इस कॉन्क्लेव में कंपनियों के फाउंडर के साथ-साथ इन्वेस्टर्स, वेंचर कैपिटलिस्ट और पॉलिसी मेकर्स को आमंत्रित किया गया है। यहां पर युवा उद्यमियों को एक मंच दिया गया, जहां वे अपने प्रोडक्ट और विचार पर बात रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम युवाओं को उनकी रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इससे उनकी प्रतिभा का ज्यादा लाभ देश को मिलेगा। भविष्य के समृद्ध मध्यप्रदेश में आप सभी को सहभागिता निभानी होगी। मध्यप्रदेश देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा।

मध्यप्रदेश के किसी भी बच्चे के मस्तिष्क में कभी यह विचार ना आने पाए कि काश मुझे सुविधाएं मिल जाती तो मेरे आइडियाज़ मूर्त रूप ले पाते, इसके लिए हम तत्पर हैं। मैं मध्यप्रदेश के युवाओं में आत्मविश्वास पैदा करना चाहता हूँ। दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं है जो तुम नहीं कर सकते। बच्चों को स्टार्टअप के लिए तैयार करने से पहले उन्हें सक्षम बनाना ज़रूरी है।” मध्य प्रदेश को भारत का स्टार्टअप हब के रूप में स्थापित करने के लिये कॉन्क्लेव में स्थापित उद्यमियों के साथ प्रदेश और अन्य राज्यों के युवा उद्यमियों को अपने विचार, नवाचार और उत्पादों के विषय में बताने और प्रदर्शित करने का मंच दिया गया।

पहला सेशन प्रात: 10 से 11 बजे तक होगा। इसमें प्रताप स्नेक्स के फाउण्डर सीईओ अमित कुमार कुमाथ, नेटलिंक के फाउण्डर सीईओ अनुराग श्रीवास्तव और केपीएमजी इन्फ्रास्ट्रक्चर गवर्मेंट एण्ड हेल्थ केयर के डायरेक्टर हिमांशु रतन, ‘सीक्रेट सॉस ऑफ सक्सेस” के टिप्स देंगे।

दूसरा सेशन प्रात: 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ‘अर्थ-व्यवस्था को नवाचारों के द्वारा गति प्रदान करने” पर होगा। सेशन का प्रारंभ मुख्य सचिव, बसंत प्रताप सिंह करेंगे। इसमें नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, फाउण्डर सीईओ आरटी ग्लोबल इन्फो सॉल्युशन राहुल गुप्ता, फाउण्डर सीईओ इम्पेटस प्रवीण कनकरिया अपने विचार और अनुभव साझा करेंगे।

स्टार्ट अप कंपनियों के सीईओं की कानक्लेव का प्रसारण प्रदेश के सभी प्रमुख कॉलेजों में किया जाएगा। चार सत्रों में होने वाली इस कॉन्क्लेव को मुख्य सचिव बीपी सिंह और नीति आयोग के सीईओं अमिताभ कांत के साथ विभिन्न स्टार्ट अप्स के सीईओं और फाउंडर संबोधित करेंगे। कॉन्क्लेव में आईआईएम, इंदौर, आईआईआईटी, ग्वालियर, उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज, एसजीएसआईटीएस, इंदौर, ज्ञान गंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एंड टेक्नालॉजी, जबलपुर, सागर यूनिवर्सिटी के छात्र और नव उद्यमी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉन्क्लेव में भाग लेने आये पैनलिस्ट से चर्चा कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here