Home राष्ट्रीय राजनाथ ने दिए सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत; बोले- कुछ हुआ है, अभी...

राजनाथ ने दिए सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत; बोले- कुछ हुआ है, अभी बताऊंगा नहीं….

6
0
SHARE

 केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान में पिछले दिनों एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिए जाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के साथ हाल ही में हुई बर्बरता के बदले में दो-तीन दिन पहले ही कुछ ठीक-ठाक हुआ है, लेकिन इसके बारे में आपको अभी नहीं बताऊंगा। उधर, बीएसएफ प्रमुख ने कहा कि जवान की शहादत का बदला लेने के लिए कारगर कार्रवाई की गई।

मुजफ्फरनगर के शुक्रतीर्थ में शुक्रवार को राष्ट्रीय सैनिक संस्था के कार्यक्रम में गृह मंत्री ने कहा, “पड़ोसी पाकिस्तान अपनी नापाक गतिविधियों से बाज नहीं आ रहा। अक्सर सामने आता है कि वह बीएसएफ के जवानों के साथ कैसा व्यवहार करता है।”

राजनाथ ने कहा कि शायद आपने कुछ देखा भी होगा। कुछ तो हुआ है। मैं बताऊंगा नहीं। यह हुआ है और ठीक-ठाक हुआ है। आप हमारा भरोसा कर सकते हैं। दो-तीन दिन पहले ही बिल्कुल सही हुआ है और आगे भी देखिएगा, क्या होगा।

बीते दिनों सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह (51) के साथ पाकिस्तानी सैनिकों ने बर्बरता की थी। उन्हें 9 घंटे तड़पाया था। उनका शव बेहद खराब हालत में मिला था। गला रेता गया था। एक टांग कटी हुई थी। आंख भी निकाली गई। बीएसएफ जवान की पीठ पर करंट लगाने से झुलसने के निशान थे। शहीद के शरीर पर तीन गोलियां मारी गई थीं। एक गोली शुरुआती हमले में लगी थी। बाकी दो यातनाएं देने के बाद मारी गईं।नरेंद्र अपनी टीम के साथ बॉर्डर पर लगी फेंसिंग के आगे बड़ी-बड़ी घास को काटने गए थे। तभी पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। भारतीय जवान वहां से निकल आए, लेकिन नरेंद्र लापता हो गए थे।इससे पहले 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। तब सेना के जवानों ने 40 से ज्यादा आतंकी मार गिराए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here