Home ऑटोमोबाइल 3.5 करोड़ रुपये की नई Ferrari भारत में लॉन्च, जानें खूबियां….

3.5 करोड़ रुपये की नई Ferrari भारत में लॉन्च, जानें खूबियां….

38
0
SHARE

Ferrari Portofino को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. Portofino को कनवर्टिबल 2+2 GT कॉन्फिगरेशन में पेश किया गया है और ये इटालियन सुपरकार ब्रांड के प्रोडक्ट लाइन-अप में लेटेस्ट एंट्री-लेवल मॉडल है.

Ferrari Portofino को सबसे पहले पिछले साल इटली में कंपनी की 70वीं सालगिरह के मौके पर पेश किया गया था. इस कार को फ्रेश डिजाइन में उतारा गया है. Portofino में शार्प और स्पोर्टी फ्रंट-एंड के साथ-साथ बूमरैंग शेप वाले LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं. हालांकि Portofino का ओवरऑल लुक फेरारी के सिग्नेचर डिजाइन में ही रखा गया है.

कार के रियर प्रोफाइल की बात करें तो ये काफी आक्रामक दिखता है. इसमें ट्विन टेल लैंप्स, क्वाड एग्जॉस्ट सेटअप और कान्टुर्ड बूट लिड दिया गया है. इस नई कार में 3.9-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है. ये इंजन 7,500rpm पर 600bhp का पावर और 5,250rpm पर 760Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को स्टैंडर्ड 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

Ferrari Portofino में नए चेसिस के साथ पेश किया गया है और कंपनी का दावा है कि ये पुराने मॉडल की तुलना में 35 प्रतिशत तक ज्यादा मजबूत है. साथ ही नई फेरारी का वजन 80 किलोग्राम तक कम भी हो गया है. चूंकि ये एक कनवर्टिबल है इसमें मेटल-फोल्डिंग रूफ दिया गया है जो 40km/h की स्पीड तक 14 सेकेंड के भीतर बंद होने और खुलने में सक्षम है.

नई कार के इंटीरियर की बात करें तो इसे 2+2 की सीटिंग अरेंजमेंट के साथ उतारा गया है. नई फेरारी में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैसेंजर्स के लिए अलग से 8.8-इंच स्क्रीन और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here