Home स्पोर्ट्स बैटिंग में विराट नहीं यह स्पिनर बना है विंडीज टीम के लिए...

बैटिंग में विराट नहीं यह स्पिनर बना है विंडीज टीम के लिए सबसे बड़ा ‘सिरदर्द’!…

8
0
SHARE

भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अक्टूबर से शुरू हो रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली और उनकी टीम पूरी तरह से तैयार हैं। भारतीय टीम के ऑलराउंडर आर अश्विन इस सीरीज का सबसे ज्यादा इंतजार है। इसके पीछे एक प्रमुख कारण है। दरअसल अश्विन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट में खूब रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में रन बनाने के मामले में वो विराट से भी आगे हैं। अपना पहला शतक भी अश्विन ने इसी टीम के खिलाफ जड़ा है।

आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक अपने करियर में कुल 9 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 56.66 की औसत से कुल 510 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक भी शामिल है। वहीं विराट की बात करें तो उन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ कुल 10 मैच खेले हैं और इसमें 38.61 की औसत से 502 रन बनाए हैं।

विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक व तीन अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 200 रन की भी पारी खेली थी। मौजूदा टेस्ट सीरीज में अश्विन व विराट के पास मौका है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाकर वसीम जाफर(528), मोहम्मद अजहरुद्दीन(539),रुसी मोदी(560) और विजय मांजरेकर(569) जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दें।

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक कुल 4 शतक लगाए हैं। वो शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन) को पीछे छोड़ चुके हैं। अब उनकी नजर राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने पर हो सकती है। द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में इंडीज टीम के खिलाफ पांच शतक लगाए थे। अगर इस टेस्ट सीरीज में अश्विन दो शतक लगा देते हैं तो वो द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने के मामले में नंबर एक पर भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ कुल 13 शतक लगाए थे। दूसरे नंबर पर दिलीप वेंगसरकर (6 शतक) और तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ (5 शतक) हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here