Home फिल्म जगत करीबी के मुताबिक- मीडिया रिपोर्ट्स गलत, 95 साल के दिलीप कुमार की...

करीबी के मुताबिक- मीडिया रिपोर्ट्स गलत, 95 साल के दिलीप कुमार की सेहत पहले से बेहतर है….

7
0
SHARE

वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की सेहत को लेकर आ रही खबरों का उनके करीबी फैसल फारुखी ने खंडन कर दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर कहा-मीडिया में चल रही खबरें बेबुनियाद हैं। दिलीप साहब की सेहत पहले से ठीक है बल्कि और बेहतर है। उनके लिए दुआ कीजिए। फैसल के इस ट्वीट को दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से रीट्वीट किया गया है।

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि 95 साल के दिलीप कुमार की सेहत इतनी खराब है कि वह किसी को पहचानने में भी सक्षम नहीं हैं। यहां तक कि अपनी पत्नी सायरा बानो को भी नहीं। वह चल-फिर नहीं पाते और न ही बोल पाते हैं। उन्हें बाथरूम भी लाना-ले जाना पड़ता है। वह पिछले कुछ समय से इसी अवस्था में हैं और सायरा को उन्हें संभालने में बेहद दिक्कत हो रही है। इसके अलावा वह अपनी बचत का काफी हिस्सा सिर्फ दिलीप कुमार को जिन्दा रखने में ही खर्च कर रही हैं क्योंकि उनके पास जीने की कोई और वजह भी नहीं है।

दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान है। उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई नासिक में हुई। परिवार 1930 में मुंबई शिफ्ट हो गया था। 6 दशक लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने ज्वार-भाटा, गंगा-जमुना, अंदाज, दाग, देवदास, आजाद, नया दौर, मधुमति, कोहिनूर, राम और श्याम जैसी फिल्मों में काम किया। उन्हें बॉलीवुड के पहले खान और ट्रेजेडी किंग के नाम से जाना जाता है।

मुगल-ए-आजम उनके करियर की सफलतम फिल्मों में से एक है। उन्होंने 1976 में फिल्मों से 5 साल तक संन्यास ले लिया था। इसके बाद वे 1981 में फिल्म क्रांति में कैरेक्टर रोल में नजर आए। इसके बाद कर्मा, शक्ति, सौदागर जैसी फिल्मों में काम किया। उनकी आखिरी फिल्म किला 1998 में आई। दिलीप कुमार को पाकिस्‍तान के सर्वोच्‍च सम्‍मान निशान-ए-इम्‍त‍ियाज से भी नवाजा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here