Home मध्य प्रदेश जबलपुर में मां नर्मदा का पूजन करेंगे राहुल गांधी, रोड शो भी...

जबलपुर में मां नर्मदा का पूजन करेंगे राहुल गांधी, रोड शो भी होगा…

5
0
SHARE

कैलाश मानसरोवर में भगवान शिव और चित्रकूट में प्रभु श्रीराम की पूजा के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जबलपुर के उमा घाट पर मां नर्मदा की पूजा करेंगे। शनिवार को जबलपुर पहुंच रहे राहुल गांधी यहां रोड शो करेंगे। सुरक्षा कारणों से उनकी रद्दी चौक पर होने वाली आम सभा को रद्द कर दिया गया है।

शनिवार 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे राहुल गांधी का महीनेभर में प्रदेश का तीसरा दौरा है। पहले भोपाल में रोड शो, फिर विंध्य में चित्रकूट, सतना, रीवा  और अब महाकौशल। जबलपुर आने से पहले वह मुरैना में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे यहां रद्दी चौक पर होने वाली सभा को एसपीजी ने मंजूरी नहीं दी है। दो दिन पहले एसपीजी ने पूरे इलाके का मुआयना किया थ्ा। अब राहुल यहां शाम 7 बजे सिर्फ धन्यवाद भाषण देकर रात 8.30 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

वह शनिवार को सुबह 10.40 बजे दिल्ली में विमान से रवाना होकर 11.30 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। यहां से वो दोपहर 12 बजे मुरैना जाएंगे और वहां एकता परिषद के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से राहुल गांधी दोपहर एक बजे जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। दोपहर तीन बजे उनका जबलपुर पहुंचने का कार्यक्रम है। राहुल गांधी के लिए ग्वारीघाट के आयुर्वेदिक कॉलेज कैंपस में अस्थाई हैलीपेड बनाया गया है। राहुल गांधी का यहां से रोड-शो का कार्यक्रम है। इसके पहले वह उमा घाट पर नर्मदा पूजा और आरती करेंगे। इसके बाद वह रोड-शो पर निकल पड़ेंगे। रोड शो करीब 7 किमी का होगा।

रामपुर चौक से 3.30 बजे रोड शो शुरू होगा, जो गोरखपुर चौक, शास्त्री ब्रिज, तीन पत्ती, मालवीय चौक होते हुए कमानिया गेट, गोहलपुर, अब्दुल हमीद चौक होते हुए रद्दी चौक पहुंचकर ख़त्म होगा। राहुल गांधी की सुरक्षा में जबलपुर में करीब 15 सौ जवान तैनात किए गए हैं। 68 पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र रखेंगे। एसपीजी ने उमा घाट को अपने घेरे में ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here